विश्वविद्यालय के हास्टल में छात्राओं को शुरुआत में मिलेगा सिगल कमरा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। विश्वविद्यालय के हास्टल में रहने के लिए जो नई छात्राएं आएंगी उन्हें शुरुआत में सिगल कमरे में रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 10:10 PM (IST)
विश्वविद्यालय के हास्टल में छात्राओं को शुरुआत में मिलेगा सिगल कमरा
विश्वविद्यालय के हास्टल में छात्राओं को शुरुआत में मिलेगा सिगल कमरा

जागरण संवाददाता, गोहाना : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। विश्वविद्यालय के हास्टल में रहने के लिए जो नई छात्राएं आएंगी उन्हें शुरुआत में सिगल कमरे में रखा जाएगा। जो छात्राएं स्वस्थ होंगी बाद में उन्हें हास्टल में सहपाठियों के साथ शिफ्ट किया जाएगा। वहीं विश्वविद्यालय परिसर में अधिकारियों, प्राध्यापकों, कर्मचारियों और शिक्षकों को शारीरिक दूरी के पालन के साथ मास्क लगाना होगा।

बीपीएस महिला विश्वविद्यालय में आफलाइन कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। इन दिनों विश्वविद्यालय में परीक्षाएं भी चल रही हैं। परीक्षाओं के बाद विश्वविद्यालय के हास्टलों में रहने के लिए जो नई छात्राएं आएंगी उन्हें शुरुआत में सिगल कमरा दिया जाएगा। एक सप्ताह तक छात्राओं के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जाएगी। स्वस्थ छात्राओं को एक सप्ताह बाद सहपाठियों के साथ शिफ्ट किया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी कदम भी उठाए गए हैं। संक्रमण से बचाव को यह की गई है व्यवस्था

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए विश्वविद्यालय में समय-समय पर अधिकारियों, प्राध्यापकों, कर्मचारियों व छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिग करवाई जा रही है। इसी के साथ में ही जगह-जगह सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। दो गज की दूरी बनाने के साथ मास्क लगाना भी जरूरी किया गया है। गोहाना में बढ़ रहा है संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

मार्च से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जनवरी-फरवरी में एक बार गोहाना कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया था। आठ मार्च को दोबारा कोरोना संक्रमित मरीज मिलने शुरू हुए। 28 मार्च तक गोहाना में रोजाना औसतन दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद रोजाना पांच से छह व्यक्ति संक्रमित मिल रहे हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन को ध्यान में रख कर काम करने के आदेश दिए गए हैं।

- प्रो. सुषमा यादव, कुलपति, बीपीएस महिला विश्वविद्यालय

chat bot
आपका साथी