एसडीएम ने की मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण के कार्य की समीक्षा

एसडीएम प्रदीप कुमार ने बृहस्पतिवार को नगर परिषद कार्यालय में सुपरवाइजरों और बीएलओ सुपरवाइजर की बैठक ली। उन्होंने नगर परिषद के चुनाव के मद्देनजर चल रहे मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण के कार्य की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 11:09 PM (IST)
एसडीएम ने की मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण के कार्य की समीक्षा
एसडीएम ने की मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण के कार्य की समीक्षा

जागरण संवाददाता, गोहाना : एसडीएम प्रदीप कुमार ने बृहस्पतिवार को नगर परिषद कार्यालय में सुपरवाइजरों और बीएलओ सुपरवाइजर की बैठक ली। उन्होंने नगर परिषद के चुनाव के मद्देनजर चल रहे मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण के कार्य की समीक्षा की। एसडीएम ने सुपरवाइजरों और बीएलओ को पारदर्शिता के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया।

नगर परिषद के पार्षदों का कार्यकाल मई में पूरा होगा। आगामी चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के आदेश पर मतदाता सूची का पुनर्निरीक्षण करवाया जा रहा है। इसके लिए सुपरवाइजर व बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। नगर परिषद विधानसभा की मतदाता सूची को आधार मान कर सर्वे करवा रही है। सुपरवाइजरों को नगर परिषद के वार्डों के आधार पर रिपोर्ट तैयार करनी है। उसी रिपोर्ट के आधार पर नगर परिषद अपनी मतदाता सूची तैयार कराएगी। बृहस्पतिवार को समीक्षा बैठक में सुपरवाइजरों व बीएलओ ने अपने अब तक किए सर्वे की रिपोर्ट पेश की। मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण का कार्य 90 प्रतिशत पूरा मिला। एसडीएम प्रदीप कुमार ने जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। 14 अप्रैल को नगर परिषद वार्डों के आधार पर मतदाता सूची तैयार करवाएगी। इसके बाद लोगों के दावे व आपत्ति मांगे जाएंगे। नगर परिषद के ईओ राजेश वर्मा ने कहा कि दावे व आपत्ति की प्रक्रिया के दौरान ही पता चलेगा कि सुपरवाइजरों व बीएलओ ने कितनी ईमानदारी से कार्य किया। अगर सर्वे सही तरीके से किया गया है तब लोगों को मतदाता सूची पर किसी तरह की आपत्ति नहीं होगी। नगर परिषद सात जून को फाइनल मतदाता सूची जारी करेगी। इस मौके पर नगर परिषद के एमई योगेश कुमार, राहुल मोर, सुशील बंसल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी