नगर परिषद ड्रेन को कवर करके बनाएगी रेहड़ी मार्केट

नगर परिषद शहर में ड्रेन आठ को कवर करेगी। ड्रेन को कवर करके यहां रेहड़ी मार्केट बनाई जाएगी। नगर परिषद के अधिकारियों ने मुख्यालय की मांग पर करीब 35 करोड़ का संशोधित प्रस्ताव भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 10:14 PM (IST)
नगर परिषद ड्रेन को कवर करके बनाएगी रेहड़ी मार्केट
नगर परिषद ड्रेन को कवर करके बनाएगी रेहड़ी मार्केट

जागरण संवाददाता, गोहाना : नगर परिषद शहर में ड्रेन आठ को कवर करेगी। ड्रेन को कवर करके यहां रेहड़ी मार्केट बनाई जाएगी। नगर परिषद के अधिकारियों ने मुख्यालय की मांग पर करीब 35 करोड़ का संशोधित प्रस्ताव भेजा है। यह प्रोजेक्ट सिरे चढ़ने से शहर के लोगों को फायदा होगा।

शहर के बीच से ड्रेन आठ गुजर रही है। नगर परिषद की सोनीपत रोड स्थित पुल से पानीपत चुंगी के निकट पुल के बीच में करीब 500 मीटर लंबे क्षेत्र में ड्रेन को कवर करने की योजना है। यह प्रोजेक्ट नगर परिषद के मुख्य प्रोजेक्टों में शामिल है। ड्रेन को कवर करने से यहां बड़ा प्लेटफार्म तैयार हो जाएगा। इसके बाद नगर परिषद यहां रेहड़ी मार्केट बनाएगी। इससे नगर परिषद की आय बढ़ेगी। नगर परिषद इस प्रोजेक्ट के लिए करीब चार साल से प्रयास कर रही है। अधिकारियों ने मुख्यालय प्रस्ताव भेजा था। उच्च अधिकारियों ने दोबारा से संशोधित विस्तार के साथ प्रस्ताव मांगा। गंदगी और जाम से मिलेगी मुक्ति

ड्रेन आठ में दूषित पानी बहता है। पुरानी सब्जी मंडी के दुकानदार ड्रेन में कचरा भी फेंकते हैं। इससे ड्रेन के निकट रहने वाले लोगों को परेशानी होती है। ड्रेन को कवर करके यहां प्लेटफार्म बनाने से गंदगी से मुक्ति मिलेगी। नगर परिषद के पास शहर में रेहड़ी मार्केट के लिए जगह नहीं है। नगर परिषद ने हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड से सब्जी मंडी और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से सेक्टर सात में रेहड़ी मार्केट बनाने के लिए जगह मांगी थी। दोनों विभागों ने मंजूरी नहीं दी। नगर परिषद का अगर ड्रेन को कवर करने का प्रोजेक्ट सिरे चढ़ता है तो शहर को जाम से मुक्ति मिल जाएगी। प्लेटफार्म बनने के बाद नगर परिषद सड़कों किनारे लगने वाली रेहड़ियों को यहां शिफ्ट करेगी। मुख्यालय के अधिकारियों की मांग पर ड्रेन आठ को कवर करने के प्रस्ताव को दोबारा भेज दिया गया है। अधिकारियों ने डिटेल प्रस्ताव मांगा था। मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू हो सकेगा।

- राहुल मोर, एमई, नगर परिषद गोहाना

chat bot
आपका साथी