जिले में फिर फूटा कोरोना बम, 11 नये संक्रमित

जिले में बुधवार को एक बार फिर कोरोना का बम फूटा। एक ही दिन में 11 पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें जिला पुलिस के हेड कांस्टेबल उनकी एएनएम पत्नी और कपड़ा विक्रेता भी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:43 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:09 AM (IST)
जिले में फिर फूटा कोरोना बम, 11 नये संक्रमित
जिले में फिर फूटा कोरोना बम, 11 नये संक्रमित

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में बुधवार को एक बार फिर कोरोना का बम फूटा। एक ही दिन में 11 पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें जिला पुलिस के हेड कांस्टेबल, उनकी एएनएम पत्नी और कपड़ा विक्रेता भी शामिल हैं। फिलहाल स्वास्थ्य प्रबंधन ने सभी मरीजों को गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में दाखिल करा दिया है। दूसरी तरफ, बुधवार को कोविड अस्पताल से एक मरीज को ठीक होने पर छुट्टी भी मिली। फिलहाल जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 175 पहुंच गया है, जबकि 127 ठीक भी हो चुके हैं। अब केवल 47 केस ही एक्टिव हैं।

शहर के कबीरपुर निवासी 27 वर्षीय युवक की कपड़े की दुकान है, जबकि इसकी पत्नी कुंडली स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत है। इन दोनों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस पर स्वास्थ्य प्रबंधन ने दोनों के संपर्क में आने वाले 13 लोगों की पहचान कर आइसोलेट किया है। इनमें पांच व्यक्ति परिवार के शामिल हैं। इनके साथ ही एक और दंपती कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह दंपती वेस्ट राम नगर स्थित सूरी पेट्रोल पंप वाली गली के निवासी हैं। इनमें 37 वर्षीय व्यक्ति हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल है, जिनकी ड्यूटी सोनीपत में हैं। इनकी पत्नी दिल्ली के एक निजी अस्पताल में एएनएम है। इन दोनों के संपर्क में आने वाले नौ लोगों की स्वास्थ्य प्रबंधन ने पहचान की है। इनके अलावा कुंडली में गली नंबर-19 की एक 20 वर्षीय गृहिणी भी पॉजिटिव मिली है। इनके संपर्क में चार लोग आए हैं। कुंडली का ही एक 15 वर्षीय किशोर भी कोरोना संक्रमित मिला है, जो कि एक विद्यार्थी है। थकावट तथा बुखार होने के कारण इन्होंने अपनी जांच कराई थी, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। इनके परिवार के चार सदस्यों को आइसोलेट किया गया है। खरखौदा के गांव फिरोजपुर बांगर का भी एक 42 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है, जो कि मजदूरी का कार्य करता है। इन्होंने भी बुखार व थकावट महसूस होने पर अपनी स्वास्थ्य जांच कराई थी। इसके संपर्क में एक व्यक्ति ही आया है। इसी गांव का एक अन्य 32 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। सोनीपत के हेम नगर की एक 44 वर्षीय महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। यह महिला नाथूपुर स्थित एक कंपनी में कार्यरत है। इन्हें एक दिन बुखार रहने पर अपने सैंपल दिए थे। इसके संपर्क में छह लोग आए हैं। वहीं, गढ़ी ब्राह्मणान का भी एक 28 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है। यह व्यक्ति दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में इलेक्ट्रिशियन है। इसके परिवार के पांच लोगों समेत छह को आइसोलेट किया है। एक युवक सेक्टर-14 में भी पॉजिटिव पाया गया है। इस युवक ने गुरुग्राम में अपनी जांच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को कोविड अस्पताल में दाखिल करा दिया है। इतने लोगों की हुई जांच :

जिले में अब तक 7200 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 175 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 6548 नेगेटिव आई है। अभी 478 लोगों की रिपोर्ट की जांच प्रक्रिया जारी है। फिलहाल 149 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में रखा गया है। दूसरी तरफ, बुधवार को भी मोबाइल हेल्थ टीमों ने 367 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के पास पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी