कागजों में चल रही थी फर्म, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

गोहाना शहर में एक ऐसी फर्ज सामने आई है जो केवल कागजों में ही चल रही थी। फाइलों में करोड़ों रुपये की खरीद-फरोख्त का रिकार्ड दर्ज किया गया लेकिन जीएसटी नहीं भरा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:50 PM (IST)
कागजों में चल रही थी फर्म, धोखाधड़ी का मामला दर्ज
कागजों में चल रही थी फर्म, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

जासं, गोहाना (सोनीपत): गोहाना शहर में एक ऐसी फर्ज सामने आई है जो केवल कागजों में ही चल रही थी। फाइलों में करोड़ों रुपये की खरीद-फरोख्त का रिकार्ड दर्ज किया गया लेकिन जीएसटी नहीं भरा गया है। आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी अनिल कादयान की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने भगवती ट्रेडर्स के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। फर्म के खाते में 14 करोड़ 85 लाख रुपये का लेनदेन किया गया था।

आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को करीब एक साल पहले भगवती ट्रेडर्स के लेन-देन का मामला संज्ञान में आया था। जब अधिकारियों ने जांच की तो गोहाना में खानपुर मोड़ के निकट भगवती ट्रेडर्स के नाम का बोर्ड जरूर लगा मिला लेकिन धरातल पर कोई फर्म ही नहीं मिली। फर्म के रिकार्ड में स्क्रैप का काम दिखाया गया था। फर्म ने दस्तावेजों में करोड़ों रुपये के सामान की खरीद-फरोख्त कर रखी थी लेकिन जीएसटी नहीं भरी गई थी। फर्म ने दिल्ली, चंडीगढ़ सहित अन्य जगह से सामान की खरीद-फरोख्त दिखाई थी। मामला संज्ञान में आने के बाद विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई के लिए विभिन्न स्तर पर पत्र भी लिखे थे। अब आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी अनिल कादयान की शिकायत पर भगवती ट्रेडर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी