परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए तीन दिन बूथ स्तर पर लगेंगे शिविर

नगर परिषद (नप) द्वारा शहर के लोगों के परिवार पहचान पत्र बनाने और त्रुटियों को दूर करने के लिए 1 से 3 अक्टूबर तक शहर के प्रत्येक बूथ पर शिविर आयोजित किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:14 AM (IST)
परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए तीन दिन बूथ स्तर पर लगेंगे शिविर
परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए तीन दिन बूथ स्तर पर लगेंगे शिविर

जासं, गोहाना : नगर परिषद (नप) द्वारा शहर के लोगों के परिवार पहचान पत्र बनाने और त्रुटियों को दूर करने के लिए 1 से 3 अक्टूबर तक शहर के प्रत्येक बूथ पर शिविर आयोजित किए जाएंगे। शहर क्षेत्र में संचालित सीएचसी और नगर परिषद कार्यालय में भी शिविर लगेंगे। शिविरों की तैयारी को लेकर सोमवार को नगर परिषद के ईओ राजेश वर्मा ने अपने कार्यालय में सीएचसी सेंटर संचालकों की बैठक ली।

राजेश वर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक परिवार की फैमिली आइडी (परिवार पहचान पत्र) बनाया जा रहा है। निकट भविष्य में लोगों को इसी के आधार पर ही सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा। शहर की आबादी 67 हजार है। काफी लोग पहचान पत्र बनवा चुके हैं और कुछ लोगों ने नहीं बनवाए है। पहचान पत्र बनाने के लिए शहर में प्रत्येक बूथ पर 1 से 3 अक्टूबर तक शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही सीएचसी और नगर परिषद कार्यालय में भी शिविर लगेंगे। कोई भी व्यक्ति बूथ, सीएचसी और नगर परिषद कार्यालय में पहुंच कर पहचान पत्र बनवा सकता है। इसके साथ ही अगर कोई त्रुटि है, उसे भी ठीक करवाया जा सकता है। बैठक में सफाई निरीक्षक दुर्गा देवी, नरेंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी