चोरी करने के प्रयास में एटीएम में लगी आग, 1.50 लाख रुपये जले

गांव मनौली में इंडिकैश कंपनी के एटीएम में सोमवार रात को चोरों ने नकदी चोरी करने का प्रयास किया। इस दौरान आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपये जल गए। आग लगने पर चोर वहां से भाग गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:47 PM (IST)
चोरी करने के प्रयास में एटीएम में लगी आग, 1.50 लाख रुपये जले
चोरी करने के प्रयास में एटीएम में लगी आग, 1.50 लाख रुपये जले

जागरण संवाददाता, सोनीपत: गांव मनौली में इंडिकैश कंपनी के एटीएम में सोमवार रात को चोरों ने नकदी चोरी करने का प्रयास किया। इस दौरान आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपये जल गए। आग लगने पर चोर वहां से भाग गए। अंदेशा है कि एटीएम से नकदी चोरी करते हुए एटीएम की गलत तार कटने से हुए शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। दुकान मालिक ने एटीएम में आग लगी देखकर आसपास के लोगों को बुलाया और आग पर काबू पाया। पुलिस ने मैनेजर के बयान पर नुकसान पहुंचाने व भारतीय करंसी जलाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पानीपत निवासी रवींद्र कुमार ने बताया कि उनकी कंपनी टाटा प्रोडक्ट ने गांव मनौली में इंडिकैश मिनी एटीएम लगा रखी है। एटीएम में सोमवार को ही डेढ़ लाख रुपये की नकदी डाली गई थी। एटीएम ग्रामीण श्रीनिवास की दुकान में लगी है। वह दुकान के पीछे बने मकान में रहते हैं। मंगलवार तड़के आग लगी देखकर वह बाहर आए। उन्होंने अपने बेटे अमित व अन्य ग्रामीणों की मदद से आग बुझाई। इसके साथ ही पुलिस व एटीएम की कंपनी को अवगत कराया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जांच की तो एटीएम में नकदी जली हुई थी। मैनेजर रविद्र भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अंदेशा जताया जा रहा है कि नकदी चोरी के दौरान एटीएम खोलते हुए कोई गलत तार कटने से हुए शार्ट-सर्किट से आग लग गई। सीसीटीवी में दिख रहा एक युवक

चोर रात को दो बजे एटीएम पहुंचे। एटीएम में कोई सीसीटीवी नहीं था। उसके सामने मोबाइल की दुकान पर तीन सीसीटीवी लगे हैं, जिसमें दो सीसीटीवी के तार उन्होंने काट दिए और एक को विपरीत दिशा में मोड़ दिया। इंडिकैश एटीएम पर सुरक्षा गार्ड नहीं रहता है। गांव का एक युवक उसे सुबह को खोलने व शाम को छह बजे बंद करने का काम करता है। पुलिस को अंदेशा है कि रात को शटर बंद करने की बजाय केवल नीचे गिरा दिया गया था। एटीएम का ताला तोड़ने या शटर तोड़ने के निशान नहीं मिले हैं। गांव मनौली में एटीएम में आग की सूचना मिली थी। जांच पर पता लगा कि तीन युवक रात को आए हैं। एटीएम से नकदी चोरी नहीं हो सकी है। आग लगने से नकदी अंदर ही जल गई। पता लगाया जा रहा है कि आग चोरों ने लगाई है या शार्ट-सर्किट के कारण लगी है। एटीएम में करीब डेढ़ लाख रुपये डाले गए थे।

- रवि कुमार, थाना प्रभारी, कुंडली

chat bot
आपका साथी