रवींद्र पुगथला को शह देने के आरोप में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोहाना : पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए कुख्यात बदमाश रवींद्र पुगथला व उसके चचेरे भाई दीप

By Edited By: Publish:Sat, 11 Feb 2017 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 11 Feb 2017 06:52 PM (IST)
रवींद्र पुगथला को शह देने के आरोप में दो गिरफ्तार
रवींद्र पुगथला को शह देने के आरोप में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोहाना : पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए कुख्यात बदमाश रवींद्र पुगथला व उसके चचेरे भाई दीपक उर्फ काला के शवों का पुलिस ने बीपीएस अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया। वहीं गोली लगने से घायल गांव जुआं निवासी सागर का उपचार चल रहा है। पुलिस ने रवींद्र पुगथला सहित चार पर जानलेवा हमले के प्रयास का मामला दर्ज किया है। उधर पुलिस ने रवींद्र पुगथला को शह देने के आरोप में दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया गया।

डीएसपी राहुल देव के नेतृत्व में एसआइटी सोनीपत व गोहाना शाखा की टीमों ने शुक्रवार को गोहाना क्षेत्र के गांव बुसाना में मुठभेड़ में बदमाश रवींद्र पुगथला व उसके चचेरे भाई दीपक उर्फ काला को मार गिराया था जबकि गांव जुआं निवासी सागर गोली लगने से घायल हो गया था। पुलिस ने घटनास्थल से सागर व शहर मालपुर निवासी विकास उर्फ विक्की को काबू किया था। पुलिस ने शनिवार सुबह गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस अस्पताल में रवींद्र पुगथला व उसके चचेरे भाई के शवों का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिए। घायल सागर इसी अस्पताल में उपचाराधीन है। उधर सदर थाना में पुलिस ने डीएसपी राहुल देव की शिकायत पर रवींद्र पुगथला सहित उसके चारों साथियों पर जानलेवा हमले के प्रयास का मामला दर्ज भी किया। पुलिस ने रवींद्र पुगथला को शह देने के आरोप में शनिवार को गांव बुसाना निवासी सोनू व पानीपत जिले में गांव बबैल निवासी संदीप उर्फ सोनू को भी पानीपत रोड स्थित सिरसाढ़ मोड़ के नजदीक से गिरफ्तार किया। पुलिस ने विकास उर्फ विक्की, सोनू व संदीप को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया। पुलिस आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करेगी, जिससे अन्य आपराधिक घटनाओं से पर्दा उठने की संभावना है। पुलिस ने घटनास्थल से आरोपियों की कार, 6 अवैध पिस्तौल, एक मैगजीन, 21 ¨जदा कारतूस और नौ मोबाइल फोन बरामद किए।

रवींद्र पुगथला ने खेतों में बना रखे थे ठिकाने

रवींद्र पुगथला पर सोनीपत व पानीपत जिले के थानों में हत्या, फिरौती, लूट, हत्या के प्रयास, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के लगभग 20 मामले दर्ज हैं। दोनों जिलों की पुलिस ने रवींद्र पर 55 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस के अनुसार रवींद्र शातिर अपराधी था। वह गांवों में कम रहता था जबकि उसने जगह-जगह खेतों में रहने के ठिकाने बना रखे थे। खेतों में ठिकाने इसलिए बना रखे थे ताकि पुलिस को चमका देकर आसानी से भागा जा सके। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कई बार दबिश भी दी थी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। इस बार पुलिस को पक्की सूचना मिली थी। पुलिस रवींद्र व उसके साथियों को पकड़ पाती इससे पहले मुठभेड़ हो गई और रवींद्र अपने चचेरे भाई के साथ मारा गया। रवींद्र का चचेरा भाई दीपक भी अनेक आपराधिक मामलों में नामजद था।

अनेक मोबाइल सिम रखते थे बदमाश

रवींद्र पुगथला व उसके साथी अपने साथ अनेक मोबाइल फोन व सिम रखते थे। अगर वे एक ही मोबाइल सिम का प्रयोग करते तो लोकेशन के आधार पर कब के पकड़े जाते। पुगथला व उसके साथ कुछ विशेष नंबरों को छोड़ कर बार-बार सिम बदलते रहते थे। इससे पुलिस को उनकी लोकेशन भी नहीं मिल पाती थी। पुलिस ने घटना के बाद नौ मोबाइल बरामद किए हैं।

अस्पताल में बढ़ाई सुरक्षा

मुठभेड़ में घायल सागर को बीपीएस अस्पताल में दाखिल करवा रखा है। पुलिस और अस्पताल प्रशासन से उस वार्ड की चौकसी बढ़ा दी है जहां पर सागर का उपचार चल रहा है। सागर को पुलिस अपनी निगरानी में रखे हुए है।

लगभग 28 राउंड हुई थी फाय¨रग

पुलिस और रवींद्र पुगथला गैंग में हुई मुठभेड़ में दोनों तरफ से लगभग 28 राउंड फाय¨रग हुई थी। पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर रवींद्र व उसके साथियों का गांव बुसाना के निकट पीछा किया। बदमाश कार लेकर खेतों की तरफ चले गए थे। बताया गया है कि कार से उतरने के बाद बदमाश पुलिस पर फाय¨रग करते रहे। पुलिस भी जवाबी कार्रवाई करती रही। खेतों में फाय¨रग होने की घटना पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया था। खेतों में काम कर रहे लोग अपने कोठड़ों या खेतों में ही दुबक कर बैठ गए थे। लोगों को बाद में पता चला कि मुठभेड़ पुलिस व बदमाशों के बीच थी।

chat bot
आपका साथी