बेहतर परीक्षा परिणाम देखकर झूमे विद्यार्थी, एक-दूसरे को दी बधाइयां

सीबीएसई के 12वीं के बेहतर नतीजे देखकर विद्यार्थियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। दोपहर बाद परीक्षा परिणाम जारी होने के कारण कुछ ही स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थियों ने खूब जश्न मनाया और एक-दूसरे को बधाइयां दीं।

JagranFri, 30 Jul 2021 08:27 PM (IST)
बेहतर परीक्षा परिणाम देखकर झूमे विद्यार्थी, एक-दूसरे को दी बधाइयां

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सीबीएसई के 12वीं के बेहतर नतीजे देखकर विद्यार्थियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। दोपहर बाद परीक्षा परिणाम जारी होने के कारण कुछ ही स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थियों ने खूब जश्न मनाया और एक-दूसरे को बधाइयां दीं। स्कूल पहुंचने पर प्राचार्य व अन्य अध्यापकों ने भी विद्यार्थियों के साथ खुशियां बांटी और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

--

शिवा शिक्षा सदन की टापर बनी रिया अरोड़ा शिवा शिक्षा सदन के 182 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी और परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विज्ञान संकाय की रिया अरोड़ा ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम, देवेशी एवं आरजू ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय और वाणिज्य संकाय से श्रुति गर्ग ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय और मानसी ने 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथा स्थान प्राप्त किया। रिया ने गणित व अंग्रेजी में 100 अंक प्राप्त किए हैं। विद्यालय में 32 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से ज्यादा एवं 61 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

--

साउथ प्वाइंट में गीतांजलि ने किया टाप साउथ प्वाइंट स्कूल की कला संकाय की गीतांजलि ने 98.2 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। यूवी 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान पर रही, जबकि सृष्टि, नोन मेडिकल से श्रुति व अपूर्वा ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। सकूल के चेयरमैन दिलबाग सिंह खत्री ने बताया कि इस बार परीक्षा देने वाले सभी 225 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 40 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल की छात्रा चंचल ने अंग्रेजी व फिजिक्स विषय में 100-100 अंक प्राप्त कर रिकार्ड बनाया है। स्कूल के वाइस चेयरमैन रोहित खत्री ने बताया कि वाणिज्य संकाय में उर्वी 95.2 प्रतिशत, विज्ञान संकाय में अपूर्वा व श्रुति 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम रही हैं।

-----

लिटिल एंजल्स स्कूल में कशिश रही अव्वल लिटिल एंजल्स स्कूल की कशिश ने 98.4 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में टाप किया व वाणिज्य संकाय में संभव अग्रवाल ने 98.2 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। नान मेडिकल संकाय में अपूर्वा गुलाटी ने 98 प्रतिशत व मेडिकल में खुशी ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कला संकाय में कृति ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं मेडिकल में जागृति ने 97.4 प्रतिशत, नान मेडिकल में आर्यन माथुर ने 97.4 प्रतिशत, कला में अन्नु ने 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के 35 बच्चों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। 116 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। स्कूल चेयरमैन तरसेम गर्ग, सचिव डा. विशाल गर्ग ने सभी बच्चों, अभिभावकों, अध्यापक-अध्यापिकाओं को शानदार परीक्षा परिणाम आने पर बधाई दी।

--

गेटवे इंटरनेशनल में अनन्या रही प्रथम गेटवे इंटरनेशनल स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। अनन्या 94.2 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही। विनय 93.6 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और करीता 93 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही। विभागानुसार 12वीं वाणिज्य में प्रथम स्थान अनन्या, द्वितीय स्थान राम्या एवं तृतीय स्थान श्रेष्ठ ने प्राप्त किया। 12वीं ह्युमेनिटीज मानवीकी विभाग में प्रथम स्थान करीता द्वितीय स्थान अंजलि और तृतीय स्थान देवव्रत ने प्राप्त किया। विज्ञान संकाय में प्रथम स्थान विनय, द्वितीय स्थान रिया और सुधांशी एवं तृतीय स्थान दिविज ने प्राप्त किया। विद्यालय के चेयरमैन हरिप्रकाश मंगला, एग्जीक्यूटिव चेयरमैन राकेश अग्रवाल, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राहुल मंगला एवं साहिल अग्रवाल, बोर्ड मेंबर्स एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेम कुमार ओझा ने सभी अध्यापकों एवं अभिभावकों को भी शुभकामनाएं दी और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

---

ब्राइट स्कालर की टीना ने मारी बाजी ब्राइट स्कालर स्कूल का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। कला संकाय की टीना आंतिल 99.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, आदिति 98.8 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय और माधवी चौहान 98.4 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान पर रही। विज्ञान संकाय से राकेश व दिव्या संयुक्त रूप से 96.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम व गोनिका 96.2 प्रतिशत के साथ द्वितीय रही। वाण्जिय संकाय में 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर माधवी प्रथम, 96.6 अंक प्राप्त कर पुष्पम द्वितीय जबकि कला संकाय में आदिति 98.8 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय रही। स्कूल 22 छात्रों ने 95 प्रतिशत से अधिक, 47 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 62 छात्रों ने 85 प्रतिशत से अधिक, 84 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। प्रधानाचार्या किरण दलाल ने बेहतरीन परीक्षा परिणाम आने पर खुशी जताते हुए सभी को बधाई दी।

----

प्रताप स्कूल में प्रियंका रही पहले स्थान पर प्रताप स्कूल खरखौदा में कला संकाय से प्रियंका ने 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान, सुप्रिया सैनी ने 97.4 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय व पुनीत सैनी ने कामर्स संकाय में 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्कूल के 62 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। व्यक्तिगत विषयों में निशा ने गणित में 100 में 100, बायोलाजी में प्रिया, अंशु, नीतू, निधि व कपिल ने 99, भूगोल में खुशी, विशाखा, सुप्रिया सैनी, प्रियका, काजल, अंजलि, तानिया व तन्नु ने 99 अंक, हिदी में साक्षी, हिमांशु व प्रियंका ने 99, इतिहास में तन्नु ने 99, शारीरिक शिक्षा में पुनीत सैनी, नीतू, कपिल, तानिया ने 99, राजनीति शास्त्र में हिमानी व सुप्रिया सैनी ने 99 अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य ने सभी विद्यार्थियों के भविष्य के लिये आशीर्वाद दिया।

--

ऋषिकुल विद्यापीठ में पलक रही अव्वल ऋषिकुल विद्यापीठ के विद्यार्थियों का परिणाम शानदार रहा। इस वर्ष कुल 292 छात्रों ने परीक्षा दी थी। विज्ञान में पलक 98.8, आ‌र्ट्स में वेदिका ने 98 व वाणिज्य में अदिति 97.6 फीसद अंक लेकर अपने-अपने संकाय में स्कूल टापर रही। विद्यालय निदेशक धीरज शर्मा ने बताया कि 48 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कया है। गणित व अंग्रेजी विषय में पलक ने शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विद्यालय के चेयरमैन एसके शर्मा, प्रधानाचार्य वंदना वत्स व एचआर मैनेजर अर्चना शर्मा ने भी सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

---

हिदू विद्यापीठ की चारू ने लहराया परचम हिदू विद्यापीठ के विज्ञान संकाय में चारू ने 99.2 प्रतिशत अंक पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इशिका ने 98.4 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय व शिवोम और भाविका ने 97.6 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में वरदान ने 98.6 प्रतिशत अंक पर प्रथम, अमन गोयल और ईशा मित्तल द्वितीय व चिराग बंसल और तनुज कौशिक तृतीय रहे। कला संकाय में अनुष्का और रितिका ने 97.8 प्रतिशत अंक पर प्रथम, महिमा ने द्वितीय तथा निकिता गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के 48 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत और उससे अधिक अंक तथा 114 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। प्राचार्य सोनी रूद्रा ने विद्यार्थियों को प्रशंसनीय रिजल्ट पर बधाई दी।

---

डीएवी में निकिता अव्वल

डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर-15 के प्राचार्य वीके मित्तल ने बताया कि कला संकाय से निकिता तनेजा ने 98.4 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में प्रथम, वरदान 97.6 प्रतिशत के साथ द्वितीय व 96.8 प्रतिशत अंक लेकर कनिका तृतीय स्थान पर रही। विज्ञान संकाय से सुनिधि शर्मा ने 97.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम, तन्मय रेलन ने 97.6 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय व अक्षिता व वसुंधरा ने 96.6 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय से लीजा ने 97.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान, चारु नेगी ने 96.8 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय स्थान व अनमोल ने 94.8 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.