थर्मल स्कैनिग से जांच होने के बाद मिलेगा प्रतिभा दिखाने का मौका

गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 04:49 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 04:49 AM (IST)
थर्मल स्कैनिग से जांच होने के बाद मिलेगा प्रतिभा दिखाने का मौका
थर्मल स्कैनिग से जांच होने के बाद मिलेगा प्रतिभा दिखाने का मौका

जागरण संवाददाता, सिरसा : गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। कोविड 19 के चलते गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभा दिखाने वाले विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिग से जांच होगी। जिसमें बुखार या अन्य दिक्कतें होने पर आयोजित कार्यक्रम में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर तैयारियां की जा रही है।

--------

मास्क पहनना जरूरी

गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से पहले 23 जनवरी को फाइनल रिहर्सल होगी। जिसमें भाग लेने वाले विद्यार्थियों को मास्क पहनकर आना जरूरी होगा। गणतंत्र दिवस उपायुक्त प्रदीप कुमार ध्वजारोहण करेंगे। कार्यक्रम में विभिन्न टुकड़ियां परेड में भाग लेंगे। वहीं शिक्षण संस्थानों के प्रतिभागियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जाएगा।

--------

विद्यार्थियों ने की परेड की रिहर्सल

शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में बुधवार को गणतंत्र दिवस को लेकर भारत स्काउट एवं गाइड के जिला सचिव सुखदेव के मार्गदर्शन में विभिन्न टुकड़ियों ने रिहर्सल की। वहीं शहर के अनाज मंडी स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एईओ अनिल कुमार व एईईओ हरबंस सिंह की देखरेख में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने पीटी शो की रिहर्सल की। स्टेडियम में विभिन्न टुकड़ियों ने दो घंटे तक रिहर्सल की। जिनमें राजकीय कन्या स्कूल मेला ग्राउंड की एनसीसी व एक ग‌र्ल्ज गाइड की टुकड़ी, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल खैरपुर की स्काउट की टुकड़ी, राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल की एक एनसीसी व एक स्काउट की टुकड़ी व महाराजा अग्रसेन स्कूल की बैंड टुकड़ी ने रिहर्सल की।

----

गणतंत्र दिवस को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की थर्मल स्कैनिग से जांच होगी। कोई छात्र बच्चा है, उसे भाग लेने नहीं दिया जाएगा। इसी के साथ सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा।

- संतकुमार बिश्नोई, जिला शिक्षा अधिकारी, सिरसा।

chat bot
आपका साथी