पालीटेक्निक कालेज में दाखिला के लिए आज से कर सकते हैं आवेदन

हरियाणा स्टेट टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी ने पालीटेक्निक कालेजों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:48 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:48 AM (IST)
पालीटेक्निक कालेज में दाखिला के लिए आज से कर सकते हैं आवेदन
पालीटेक्निक कालेज में दाखिला के लिए आज से कर सकते हैं आवेदन

जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा स्टेट टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी ने पालीटेक्निक कालेजों में दाखिला के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। कालेजों में वीरवार से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई रखी गई है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए गए दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम के बाद सरकारी, एडिड व प्राइवेट पालीटेक्निक संस्थानों में सत्र 2021-22 के लिए विभिन्न कोर्स में दाखिले होंगे।

-------

कालेजों में कमेटी गठित

कालेजों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को परेशानी न आए। इसके लिए पालिटेक्निक कालेज प्रशासन ने अध्यापकों की एक कमेटी गठित की है। इसके लिए पूछताछ के लिए नंबर भी जारी कर दिए गए है। जो विद्यार्थी पालीटेक्निक संस्थान की वेबसाइट पर जाकर मोबाइल नंबर से कार्य दिवस के समय दाखिला संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते है। इसी के साथ प्रास्पेक्टस वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट एचएसटीएस.ओआरजी डाट इन पर उपलब्ध है। जिस पर 19 जुलाई तक दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू आड आनलाइन टेस्ट एचआरवाई डाट जीओवी डाट इन पर अप्लाई कर सकते है। इसी के साथ फीस भी आनलाइन डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैकिग से ही जमा की जाएगी। कागजातों की वेरिफिकेशन भी सभी कार्य दिवस के दौरान 20 जुलाई तक आनलाइन की जाएगी। दाखिला के लिए पहली मेरिट लिस्ट 23 जुलाई को जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट भी आनलाइन वेबसाइट पर डाली जाएगी। इस प्रक्रिया के बाद आनलाइन काउंसिलिग होगी। अभी आनलाइन काउंसिलिग का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। इसके लिए विभाग की ओर से डेट जारी की जाएगी। पालीटेक्निक में आवेदन की फाइनल कट आफ 15 सितंबर निर्धारित है।

-------------------

पालीटेक्निक कालेजों में दाखिला के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। डिप्लोमा इंजीनियर प्रथम वर्ष के लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं व सीधे द्वितीय वर्ष के लिए 12वीं नान मेडिकल या आइटीआइ है। प्रवेश दसवीं या 12वीं के प्राप्त अंकों के आधार पर ही रहेगा।

- राजेंद्र जिदल, प्रधानाचार्य, राजकीय बायज पालीटेक्निक कालेज, सिरसा।

chat bot
आपका साथी