रविवार को पोलिग बूथों पर बनाए गए वोट

एक जनवरी 2021 को आधार मानकर मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:35 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:35 AM (IST)
रविवार को पोलिग बूथों पर बनाए गए वोट
रविवार को पोलिग बूथों पर बनाए गए वोट

संवाद सहयोगी, कालांवाली : एक जनवरी 2021 को आधार मानकर मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके तहत मतदाता सूची के संबंध में 15 दिसंबर तक दावे व आपत्तियां प्राप्त किए जाएंगे। इस अवधि के दौरान कोई भी पात्र व्यक्ति नए वोट बनवाने, कटवाने, वोट शुद्धि आदि के लिए अपना आवेदन संबंधित मतदान केंद्र पर जमा करवा सकेंगे। इसी कड़ी में शहर में शनिवार व रविवार को पोलिग बूथों पर बीएलओ ने लोगों के दावे व आपत्तियों के आवेदन प्राप्त किए।

राजकीय कन्या विद्यालय में तैनात बीएलओ हरप्रीत सिंह, प्रमोद बाला व तनू जैन ने बताया कि शनिवार व रविवार को काफी संख्या में लोगों ने नए वोट बनाने के लिए व शुद्धिकरण के लिए आवेदन जमा करवाएं है। उन्होंने बताया कि 12 व 13 दिसंबर को भी विशेष अभियान चलाया जाएगा। इन विशेष तिथियों में बूथ लेवल अधिकारी प्रात 9 से सायं 5 बजे तक अपने बूथ पर उपस्थित रहकर करेंगे। दावे व आपत्तियों का निपटारा 5 जनवरी, 2021 तक किया जाएगा तथा 15 जनवरी 2021 को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा।

--------------

नागरिक परिषद के प्रधान नरेश महेश्वरी ने कहा कि उनके द्वारा बूथों पर जाकर युवाओं व गरीब परिवार के लोगों को वोट बनाने के लिए जागरूक किया और गरीब परिवार के लोगों के आवेदन जमा करवाए गए। नरेश महेशवरी ने कहा कि शहर में कई बूथों पर बीएलओ गैरहाजिर भी पाए, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी