ऐलनाबाद उपचुनाव में सौ फीसद मतदान कर दें जागरूक मतदाता का संदेश

जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने कहा कि मतदान प्रत्येक पात्र व्यक्ति

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:35 PM (IST)
ऐलनाबाद उपचुनाव में सौ फीसद मतदान कर दें जागरूक मतदाता का संदेश
ऐलनाबाद उपचुनाव में सौ फीसद मतदान कर दें जागरूक मतदाता का संदेश

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने कहा कि मतदान प्रत्येक पात्र व्यक्ति का अधिकार व कर्तव्य भी है। मतदान प्रक्रिया लोकतांत्रिक व्यवस्था में अनमोल उपहार है और प्रत्येक व्यक्ति को इस प्रक्रिया में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। इस जिम्मेवारी को पूर्ण करने के लिए 30 अक्टूबर को ऐलनाबाद उपचुनाव में क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता को अपने मत का प्रयोग करना है।

यह बात उपायुक्त ने अपने कार्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के पोस्टर व पैम्फलेट लांच करने के उपरांत कही। इस अवसर पर स्वीप नोडल अधिकारी सुशील कुमार, नगराधीश गौरव गुप्ता, स्वीप मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र के प्रत्येक गांव व शहरी क्षेत्र को कवर किया जाए। यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति तक मतदान का संदेश पहुंचे ताकि सौ फीसद मतदान सुनिश्चित किया जा सके। इसके साथ-साथ हेल्पलाइन नंबर 1950 व डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉटएनवीएसपी डाटइन पोर्टल वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दें।

-------------

वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 : बस एक काल पर मिलेगी हर जानकारी : उपायुक्त

जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी किया गया है। मतदान से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या या सवालों के निवारण के लिए मतदाता हेल्पलाइन नंबर पर काल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी