रास्ता खुलवाने की मांग पर कुसुंबी गांव के ग्रामीणों ने छठे घंटे दिया धरना

डिग थाना क्षेत्र के गांव कुसुंबी के ग्रामीणों ने गांव निवासी पिता-पुत्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:38 PM (IST)
रास्ता खुलवाने की मांग पर कुसुंबी गांव के ग्रामीणों ने छठे घंटे दिया धरना
रास्ता खुलवाने की मांग पर कुसुंबी गांव के ग्रामीणों ने छठे घंटे दिया धरना

जागरण संवाददाता, सिरसा : डिग थाना क्षेत्र के गांव कुसुंबी के ग्रामीणों ने गांव निवासी पिता-पुत्र के खिलाफ रास्ता रोकने पर कार्रवाई की मांग को लेकर लघु सचिवालय के सामने धरना दिया। ग्रामीणों ने उपायुक्त अनीश यादव के आश्वासन पर छह घंटे बाद धरना समाप्त किया। उपायुक्त के आश्वासन पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रविकुमार व कार्यवाहक डिग थाना प्रभारी ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे। खंड विकास पंचायत अधिकारी रविकुमार ने रास्ते की पैमाइश करवाई। इसके बाद थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

--------------

सुबह 11 बजे ट्रैक्टर ट्राली में पहुंचे ग्रामीण

गांव कुसुंबी के ग्रामीण गांव से शेरपुरा की तरफ जाने वाला रास्ता रोके जाने पर ट्रैक्टर ट्राली में पहुंचे। गांव निवासी ओमप्रकाश, पूर्व सरपंच रोहताश कुमार, ओमप्रकाश, सतबीर, देवीलाल, वेद, कृष्ण, राजेंद्र, रामचंद्र, महाबीर, सूरजभान ने कहा कि गांव में कुसुंबी शेरपुरा रोड से देवेंद्र पंच को जाने वाले पंचायती रास्ते को पिता-पुत्र ने उखाड़ा हुआ है और इसकी ईंटें भी चोरी की है। इस रोड पर रास्ता 11 फीट का है जिसमें से छह फीट पर कब्जा किया हुआ है। इससे ग्रामीण खेतों में वाहन लेकर नहीं जा सकते हैं। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी की शिकायत पर डिग थाना पुलिस द्वारा मामला भी दर्ज किया गया है लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। ग्रामीणों ने बताया कि गुड्डी देवी, शकुंतला देवी की ओर से 21 अगस्त को गाली-गलौज व बदसलूकी की शिकायत डिग थाना पुलिस को दी है।

---

आदित्य चौटाला के साथ उपायुक्त से मिले ग्रामीण

धरने की सूचना के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य चौटाला दोपहर बाद ग्रामीणों के बीच पहुंचे। इसके बाद मौजिज लोगों के साथ उपायुक्त से मिलने गए। उपायुक्त ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को पैमाइश करवाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

---------

गांव कुसुंबी में रास्ते का निरीक्षण किया। रास्ते से ईंट उखाड़ी गई। उसकी पैमाइश करवाई गई। इससे 16 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। गांव के पिता-पुत्र के खिलाफ कार्रवाई के लिए डिग पुलिस को शिकायत दी है।

रविकुमार बीडीपीओ, सिरसा

chat bot
आपका साथी