ग्रामीणों ने किया चौटाला बिजलीघर का घेराव, बिजलीमंत्री तक पहुंची बात तो हुआ समाधान

बिजली मंत्री रणजीत सिंह के पैतृक गांव चौटाला के कांकरिया वास मोहल्ल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 08:29 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 08:29 AM (IST)
ग्रामीणों ने किया चौटाला बिजलीघर का घेराव, बिजलीमंत्री तक पहुंची बात तो हुआ समाधान
ग्रामीणों ने किया चौटाला बिजलीघर का घेराव, बिजलीमंत्री तक पहुंची बात तो हुआ समाधान

संवाद सहयोगी, डबवाली : बिजली मंत्री रणजीत सिंह के पैतृक गांव चौटाला के कांकरिया वास मोहल्ला में पिछले तीन दिनों से बिजली नहीं हैं। बिजली कर्मचारियों को शिकायत करने के बावजूद सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीण गांधीगिरी पर उतर आए। सुबह आठ बजे चौटाला बिजलीघर का घेराव कर लिया। करीब पांच घंटे तक ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। ग्रामीण कुलदीप जाखड़ ने प्रदर्शन की वीडियो वाट्स एॅप के जरिए बिजली मंत्री के पीए रमेश गोदारा से सांझी की तो अधिकारी हरकत में आए। चौटाला गांव में 100केवीए क्षमता के दो ट्रांसफार्मर लगाने को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा ग्रामीणों ने चार लाइनमैन की मांग की। साथ ही जमीन को छूती 11 हजार केवीए की लाइन को व्यवस्थित करने की मांग की। अधिकारियों के अनुसार बिजली संबंधी ग्रामीणों की प्रत्येक मांग को पूरा किया जाएगा।

----------

यह है मामला

आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे राकेश फगोड़िया, दया राम उलाणिया ने बताया कि वार्ड 17 में 25 केवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। क्षमता से ज्यादा लोड होने पर ट्रांसफार्मर बंद हो गया। पिछले तीन दिनों से ग्रामीण बिजली के बिना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। शिकायत के बावजूद कर्मचारियों ने समस्या का समाधान करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। परेशान ग्रामीणों को मजबूरन घेराव करना पड़ा।

-----------

जेई बोला-मेरा नंबर बदल गया है

सूचना पाकर जेई सुरेश कड़वासरा मौका पर पहुंचा। ग्रामीणों ने सवाल किया कि आपने सरकारी मोबाइल नंबर (86075-00469) क्यों बंद कर रखा है? जेई ने स्पष्टीकरण देते हुए खुद का पिड छुड़ाया। कड़वासरा ने कहा कि पुराना नंबर ब्लॉक होने के कारण बंद है। नया सरकारी नंबर (86075-00468) प्रयोग कर रहा हूं।

-----------

बिजली मंत्री से करवाई एसडीओ की बात

ग्रामीण कुलदीप जाखड़ ने मेरी बात बिजली मंत्री रणजीत सिंह से करवाई थी। बिजली मंत्री ने कहा कि ग्रामीणों की जो समस्याएं हैं, वे तत्परता से हल होनी चाहिए। स्टॉफ की कमी के बारे में डिस्कस हुई थी। चौटाला में जेई के तीन पद स्वीकृत हैं। लेकिन कार्यरत सिर्फ एक जेई है। बिजली मंत्री से बातचीत के बाद चौटाला में 25 केवीए की जगह 100केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है। आज शाम तक कार्य कंपलीट होने की उम्मीद है।

- नागिद्र मलिक, एसडीओ, बिजली निगम, चौटाला उपमंडल।

chat bot
आपका साथी