23 को पहुंचेगी विजय दिवस मसाल, 1971 युद्ध के शहीदों व जाबांजों के परिजन होंगे सम्मानित

जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के कल्याण अधिकारी कर्नल दीप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:43 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:43 AM (IST)
23 को पहुंचेगी विजय दिवस मसाल, 1971 युद्ध के शहीदों व जाबांजों के परिजन होंगे सम्मानित
23 को पहुंचेगी विजय दिवस मसाल, 1971 युद्ध के शहीदों व जाबांजों के परिजन होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के कल्याण अधिकारी कर्नल दीप डागर ने बताया कि भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जांबाजों को नमन स्वरूप दिल्ली से चली विजय दिवस मशाल शनिवार को सिरसा पहुंचेगी। हिसार मिल्ट्री स्टेशन से सेना अधिकारी व जवान विजय दिवस मशाल को लेकर पहुंचेंगे। इसी उपलक्ष्य में जिला सैनिक बोर्ड परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उपायुक्त प्रदीप कुमार बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर 1971 की लड़ाई में शहीद हुए सैनिकों व देश पर कुर्बान हुए अन्य अमर शहीदों को श्रद्धांजलि जाएगी। कार्यक्रम में अमर शहीदों के परिजनों को उपायुक्त द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन सैनिक भवन में 23 जनवरी को दोपहर बाद 12.45 बजे किया जाएगा।

कर्नल डागर ने बताया कि विजय ज्वाला 15 जनवरी को हिसार मिलिट्री स्टेशन पहुंची थीं। अगले 10 दिनों तक ज्वाला हरियाणा के विभिन्न जिलों में जाकर अधिक से अधिक आबादी खासकर पूर्व सैनिकों को एक झलक पकड़कर इस ऐतिहासिक जीत का हिस्सा बनाया जा रहा है। इसी क्रम में विजय ज्वाला 23 जनवरी को सिरसा पहुंचेगी। सिरसा युद्ध नायकों को सम्मानित करने और 1971 की युद्ध जीत के 50 साल पूरे होने पर विजय ज्वाला जिले के विभिन्न गांवों से गुजरेगी और जिला सैनिक बोर्ड परिसर में पहुंचेगी। परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त प्रदीप कुमार बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करेंगे। मुख्यअतिथि 1971 लड़ाई के युद्धवीरों और वीरांगनाओं को सम्मानित करेंगे। मसाल को एयरफोर्स स्टेशन सिरसा भी ले जाया जाएगा, जहां वायु योद्धा विजय ज्वाला को सम्मान देंगे।

chat bot
आपका साथी