पार्षदों के दबाव में सीवरेज बिछाने के लिए चयनित हुई थी दो गलियां

डिलाइट सिनेमा मार्केट में कनेक्शन से पहले टूटी सीवरेज लाइन का मामला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:38 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:38 AM (IST)
पार्षदों के दबाव में सीवरेज बिछाने के लिए चयनित हुई थी दो गलियां
पार्षदों के दबाव में सीवरेज बिछाने के लिए चयनित हुई थी दो गलियां

संवाद सहयोगी, डबवाली।

डिलाइट सिनेमा मार्केट में कनेक्शन से पहले टूटी सीवरेज लाइन का मामला तूल पकड़े हुए है। जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ सूरज प्रकाश जैन ने खुलासा है कि दो निवर्तमान पार्षदों की मांग पर सीवरेज लाइन बिछाई गई थी। उन्हें जो दो गलियां दिखाई गई थी, वही सीवेरज बिछाने के लिए चयनित की गई थी।

इस संवाददाता से बातचीत करते हुए एसडीओ ने खुलासा किया कि निवर्तमान पार्षद बार-बार दबाव बना रहे थे। वे जनहित में सीवरेज लाइन बिछाने की बात कह रहे थे। जनहित में मौका देखा गया था। दो रोड पर हैवी ट्रैफिक था। वहां स्थिति को देखने के बाद पाइप लाइन बिछाने की अनुमति दी गई थी। डिलाइट सिनेमा मार्केट के बीच की तंग गलियों में सीवरेज बिछाने के लिए किसी को नहीं कहा गया था। एसडीओ ने पार्षदों का नाम उजागर नहीं किया।

----------

कार्य रूकवाया तो उपमंडल बदल दिया

एसडीओ ने आगे बताया कि कहा गया था कि मार्केट अवैध है। क्योंकि यहां पहले कभी सिनेमा होता था। उसकी सीएलयू (चेंज आफ लैंड यूज) नहीं ली गई है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया था कि गलियां नगरपरिषद के रिकार्ड में नहीं आई है। जैन के मुताबिक शिकायत के आधार पर कार्य रोक दिया गया था। इस बीच उनका तबादला दूसरे उपमंडल हो गया। एसपी जैन ने पुष्टि की कि मार्केट की तंग गलियों में सीवरेज लाइन बिछाने की अनुमति नहीं दी।

----

यह है मामला

करीब चार माह पूर्व लाखों रुपये की लागत से डिलाइट सिनेमा मार्केट की तीन गलियों में सीवरेज लाइन बिछाई गई थी। जिनका कनेक्शन अभी जनस्वास्थ्य विभाग की मुख्य सीवरेज लाइन से नहीं किया गया है। चौथी गली में सीवरेज लाइन बिछनी शेष है। पिछले दिनों आई बरसात के कारण चार माह पूर्व बिछाई गई सीवरेज लाइन टूट गई थी।

chat bot
आपका साथी