ओलिपिक में विजय की कामना के लिए हर जगह फहराया तिरंगा

ओलिपिक खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए शुरू की गई दैनिक जागरण की मुहिम टारगेट टोक्यो के तहत सिरसा जिले में लोगों ने तिरंगा फहराया।

JagranSat, 24 Jul 2021 07:44 AM (IST)
ओलिपिक में विजय की कामना के लिए हर जगह फहराया तिरंगा

जागरण संवाददाता, सिरसा : ओलिपिक खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए शुरू की गई दैनिक जागरण की मुहिम टारगेट टोक्यो से सिरसा का जन-जन जुड़ा। कहीं प्रार्थना हुई तो कहीं राष्ट्रीय ध्वज फहराकर खिलाड़ियों को जीत की मंगल कामनाएं की गईं। जिले का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं रहा, जहां मुहिम न दिखी हो। स्कूल हो या व्यापारिक प्रतिष्ठान, गांव हो या शहर हर जगह हाथों में तिरंगा दिखाई दिया। खेल मैदान से योग कक्षाओं तक राष्ट्रीय ध्वज लहराकर सिरसा वासियों ने खिलाड़ियों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया। ओलिपिक में इस बार सबसे अधिक खिलाड़ी हरियाणा से हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि हरियाणवी खिलाड़ी देश व प्रदेश का नाम पूरे विश्व में चमकाएंगे।

------

शिक्षण संस्थानों में दिखा गजब उत्साह

ओलिपिक खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित इस अनूठे अभियान में जिले के शिक्षण संस्थानों ने गजब का उत्साह दिखाया। निजी व सरकारी स्कूलों में स्टाफ व विद्यार्थियों ने तिरंगे को सैल्यूट किया। महाविद्यालय, आइटीआइ, पोलिटेक्निक कालेज इत्यादि में भी आयोजन हुए। छात्रों व खिलाड़ियों ने तिरंगा लहराकर ओलिपिक खिलाड़ियों के उज्ज्वल खेल प्रदर्शन की कामना की। 150 से अधिक स्कूलों में कार्यक्रम किए जाने की सूचना मिली।

---------

धार्मिक संस्थाओं में हुई प्रार्थना सभाएं

ओलिपिक में देश के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की कामना के लिए जिलेभर में धार्मिक स्थलों पर प्रार्थना सभाएं की गईं। नोहरिया बाजार स्थित गणेश मंदिर, सेक्टर स्थित रघुनाथ मंदिर में आमजन ने ओलिपिक में गए खिलाड़ियों के लिए शुभकामनाएं की। इसके अलावा डबवाली, रानियां, कालांवाली, डबवाली, चौपटा, ऐलनाबाद, बड़ागुढ़ा, रानियां में भी गुरुद्वारों, मंदिरों व धार्मिक जगहों पर कार्यक्रम आयोजित हुए।

----

सर्व धर्म सभा में खिलाड़ियों ने की प्रार्थना

सिरसा में बंसीवट मंदिर में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सभी धर्मों से जुड़े प्रतिनिधियों ने भाग लिया और ओलिपिक में गए खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा, प. सीताराम, हाजी युसूफ खान, निजामुद्दीन, पादरी विलियम गिल फादर, जेके संधू, कृष्ण टोकसिया, राजकुमार चंदा, ओमप्रकाश, सुभाष खत्री, फकीरचंद, सुनील बोमरा, जगदीश भट्टी, कर्मवीर सिंह, प्रकाश बेगू, दवेंद्र सेठी, लीलू राम सरपंच, बृजलाल घोडेला, शाम कामरा, रविद्र कुमार, रामू, हरविद्र संधु, संगीत कुमार मौजूद रहे।

--------

प्रशिक्षक व युवा खिलाड़ी बोले-हरियाणवी दिखाएंगे दम

भगत सिंह खेल परिसर स्टेडियम में जिला खेलकूद अधिकारी लाजवंती सहित विभिन्न खेलों के प्रशिक्षकों व युवा खिलाड़ियों ने ओलिपियन खिलाड़ियों के सम्मान में तिरंगा फहराया। खिलाड़ियों ने राष्ट्र ध्वज के साथ दौड़ लगाकर उत्साह दिखाया और सभी एक स्वर में बोले कि इस बार ओलिपिक में हरियाणा छाएगा, हरियाणवी खिलाड़ी अपना दम दिखाएंगे। इस मौके पर रेसलिग कोच लखविद्र सिंह, जूडो कोच सीमा छोक्कर, एथलेटिक्स कोच प्रियंका, जिम्नास्टिक कोच संदीप, हाकी कोच सुरेंद्रजीत, वालीबाल कोच रणजीत, क्रिकेट कोच शंकर सैनी, आर्चरी से कर्ण, बास्केटवाल के खजान सिंह व स्विमिग के कोच संदीप सहित खिलाड़ी मौजूद रहे। उधर ईग्गल अकादमी में कोच विजयपाल सिंह, शूटर साहिब दिल, सिमरन, खुशी, मनजीत सिंह, अरमान, मनजोत सिंह, गुरफतेह सिंह, लोकेश ने भी राष्ट्र ध्वज लहराया।

-------------

नप चेयरपर्सन, पार्षदों सहित स्टाफ सदस्यों ने लगाए भारत माता के जयकारे

नगर परिषद चेयरपर्सन रीना सेठी, कार्यकारी अधिकारी संदीप सोलंकी, मुख्य सफाई निरीक्षक राजकुमार, अकाउंटेंट सुरेंद्र अरोड़ा, धर्मेंद्र, पवन कंबोज व अन्यों ने नगर परिषद कार्यालय में ओलिपिक खिलाड़ियों के सम्मान में राष्ट्र ध्वज लहराए। इस मौके पर पार्षद नीतू सोनी, सुनीता बिश्नोई, रेणू बरोड़, पार्षद प्रतिनिधि अमित सोनी व स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। स्टाफ सदस्यों ने भारत माता की जय के नारे लगाकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

--------

पार्षद सुमन शर्मा ने गली में किया रोड शो

शहर के आदर्श वार्ड पांच की पार्षद सुमन शर्मा ने अपने वार्ड में महिलाओं के साथ तिरंगा यात्रा निकाल कर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने कहा कि ओलिपिक में प्रदेश की अनेक बेटियां प्रतिनिधित्व कर रही है और देश को उन पर गर्व है और उम्मीदें हैं कि वे अवश्य देश को मेडल जिताएंगी। इस मौके पर उनके बेटे पर्व शर्मा ने भी अपने घर में तिरंगा फहराया। उधर भगत सिंह कालोनी में कुनाल शर्मा ने अपने आवास पर तिरंगा फहराया।

--------

सेक्टरवासियों ने दिखाया उत्साह, लहराए राष्ट्र ध्वज

एचएसवीपी सेक्टरवासी दैनिक जागरण की मुहिम में उत्साह से जुड़े। सेक्टर की रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजपाल सिंह की अगुआई में सेक्टरवासियों ने राष्ट्र ध्वज के साथ सेक्टर का राउंड लगाया। अभियान में महिलाएं व बच्चे भी शामिल हुए। राजपाल सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण समाचारों के साथ साथ सामाजिक सरोकारों के दायित्व को बखूबी निभा रहा है। दैनिक जागरण के प्रयास से ही हमें ओलिपिक के अभियान से जुड़ने का गौरवमयी अवसर मिला है। इस मौके पर वामिका, मनरीत, सवंत कौर, भीम सिंह, राजेंद्र, शिव कुमार, जसपाल सिंह, नरेंद्र शम्मी, वेद प्रकाश एसबीआइ, अभय सिंह एसबीआइ, प्रो. कृष्ण गोपाल, मेहला सिंह, खुविद्र बराड़, डा. विकास जैन, राजकुमार मेहता, सुरजन सिंह फौजी व अन्य शामिल हुए। उधर एडवोकेट सुरेंद्र सिंह कथूरिया की अगुवाई में सेक्टर 20 में स्थित अमर हर्बल गार्डन में कालोनीवासी इकट्ठा हुए। सभी ने उत्साह से राष्ट्र ध्वज फहराया और ईश्वर से खिलाड़ियों की सफलता की कामना की।

--------------

मुख्य बाजारों में दुकानदारों ने भी फहराया तिरंगा

दैनिक जागरण के आह्वान पर ओलिपिक खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए शहर के मुख्य बाजारों के दुकानदार भी अभियान से जुड़े। बेगू रोड पर जिला व्यापार मंडल के प्रधान हीरालाल शर्मा की अगुवाई में पवन सिगला, तरसेम अरोड़ा, शुभम, राजकुमार, शीशपाल ने राष्ट्र ध्वज फहराया। सदर बाजार में स्वर्णकार संघ के प्रधान सुखविद्र सोनी, प्रेम गुप्ता, प्रेम चावला, मा. हरकृष्ण अरोड़ा, अजय, सतीश, वेद चावला व अन्यों ने तिरंगा लहराकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। रोड़ी बाजार में प्रदीप मोंगा, राजेश, सुभाष शेरपुरा ने तथा भादरा बाजार में स. कमलजीत सिंह, महेंद्र सर्राफ, पुनीत महीपाल, राजेश महीपाल व अन्य व्यापारियों ने तिरंगा लहराया और कहा कि ओलिपिक में इस बार भी हरियाणा के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करेंगे। उधर महाराणा प्रताप चौक पर विधि फाइनेंशियल सर्विस के संचालक संजय कुमार व स्टाफ सदस्य सीमा, सोनम, सुमन, वीरपाल, सुनैना, मीनू, भावना, प्रवीण, रिपी, कीर्ति, लक्ष्मी ने ध्वज फहराया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.