आज जिलेभर में लगेगी वैक्सीन, पहुंची 14 हजार डोज

सिरसा सोमवार को जिले में 18 वर्ष से अधिक तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभाथि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:54 AM (IST)
आज जिलेभर में लगेगी वैक्सीन, पहुंची 14 हजार डोज
आज जिलेभर में लगेगी वैक्सीन, पहुंची 14 हजार डोज

जागरण संवाददाता, सिरसा : सोमवार को जिले में 18 वर्ष से अधिक तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले में सभी पीएचसी, सीएचसी सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन डोज के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 4000 डोज आ गई है वहीं 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 10 हजार डोज आ गई है। यह जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बालेश बांसल ने बताया कि जिले में अब तक दो लाख 12 हजार 935 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थी वैक्सीनेशन के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करवाएं व वैक्सीनेशन करवाने के लिए अप्वाइंटमेंट लेकर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिले में सभी 32 स्थानों पर वैक्सीन डोज लगाई जाएगी।

--------

अभी भी आ रही है ऑक्सीजन सिलेंडरों की किल्लत

बेशक सरकार ने जिले में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है इसके बावजूद अभी भी लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दिक्कत झेलनी पड़ रही है। डबवाली रोड स्थित गैस एजेंसी के आगे ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए मरीजों के तीमारदार व निजी अस्पतालों के कर्मचारी लाइन में लगे रहते हैं। वहां व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर न मिलने पर लोग हंगामा भी करते हैं। रविवार को एक निजी अस्पताल से जुड़ा कर्मचारी ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए आया हुआ था। उसने बताया कि अस्पताल में तीन लोगों का आप्रेशन हुआ है। मरीज वेंटिलेटर पर है। ऑक्सीजन की बहुत आवश्यकता है। एक अन्य मरीज के स्वजन ने बताया कि उनका मरीज अस्पताल में भर्ती है। वह आक्सीजन लेने के लिए दो घंटों से इंतजार कर रहा है परंतु अभी तक ऑक्सीजन सिलेंडर आए ही नहीं है। वहीं गैस एजेंसी के संचालक अनिल बांगा का कहना है कि कोटा बढ़ाने के साथ जिले में लागत भी बढ़ी है। हमारी प्राथमिकता कोरोना संक्रमित मरीजों को सिलेंडर देने की है। वर्तमान में करीब 700 सिलेंडरों की डिमांड है लेकिन आपूर्ति 400-450 सिलेंडरों की हो रही है।

--------------

उपायुक्त हिसार से लेकर आए ऑक्सीजन

जिले में ऑक्सीजन किल्लत की समस्या के समाधान के लिए जिला के आला अधिकारी लगे हुए हैं। शनिवार को गैस किल्लत होने पर स्वयं उपायुक्त प्रदीप कुमार गैस आपूर्ति लेने के लिए हिसार गए और वहां से गैस टैंकर लेकर सिरसा आए। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के चलते सभी जगह गैस किल्लत है। ऐसे में शनिवार को वह स्वयं हिसार जाकर गैस लेकर आए। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि जिसके पास खाली गैस सिलेंडर है वे प्रशासन को उपलब्ध करवाएं ताकि किसी की जान बचाई जा सके।

chat bot
आपका साथी