संक्रमण रोकने के लिए शहर को सेक्टर में बांटा, हर तीन वार्ड पर एक अधिकारी की निगरानी

कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद प्रशासनिक अधिकारी सख्त हो गए हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए नियम कड़े कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:30 AM (IST)
संक्रमण रोकने के लिए शहर को सेक्टर में बांटा, हर तीन वार्ड पर एक अधिकारी की निगरानी
संक्रमण रोकने के लिए शहर को सेक्टर में बांटा, हर तीन वार्ड पर एक अधिकारी की निगरानी

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद प्रशासनिक अधिकारी सकते में आ गए हैं। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन ने और अधिक सख्ती करने का फैसला लिया है और प्रत्येक तीन वार्ड पर एक अधिकारी को निगरानी सौंप दी है। इसके अलावा मास्क व नाइट क‌र्फ्यू की उल्लंघना मामलों में जांच के लिए दस और टीमें बना दी गई हैं। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिस गति से संक्रमण बढ़ रहा है यह चिता का विषय है। इस चेन को तोड़ा जाना जरूरी है और चेन तभी टूट पाएगी जब सभी जागरूक होंगे इसीलिए सोमवार से प्रशासनिक अधिकारी अधिक सक्रिय होंगे।

सुपरवाइजर अधिकारी की भी जिम्मेवारी होगी तय

सिरसा के उपायुक्त ने बताया कि वे खुद, पुलिस अधीक्षक तथा अतिरिक्त उपायुक्त दो बार शहर का दौरा करेंगे और यह नियमित रूप से होगा। बड़ी सख्ती बरती जाएगी। बिना किसी सूचना के निरीक्षण किया जाएगा। जिस भी क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन पाया जाएगा उसमें चालान काटने वाली संबंधित टीम के साथ सुपरवाइजर अधिकारी की जिम्मेवारी भी तय करेंगे। शहर को सेक्टरों में बांट दिया गया है और सभी को अपने-अपने सेक्टर में काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरत के बिना घर से बाहर न निकलें। मास्क व शारीरिक दूरी के नियम को अपनाएंगे तो कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है। साबुन से हाथ धोए बगैर आंख व नाक को न छुएं। भीड़ भरी जगह से बचने का प्रयास करें।

डा. जयवीर यादव, एसडीएम, सिरसा

chat bot
आपका साथी