होमआइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए कोरोना प्रभावित 71 गांव किए चिन्हित

होमआइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए कोरोना प्रभावित 71 गांव किए चिन्हित

बिजलीमंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि पिछली बार कोरोना का प्रभाव केवल शहरी क्षेत्र तक ही सीमित था लेकिन इस बार ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है। शुरूआती लक्षणों पर गांव में ही कोरोना का इलाज हो जाए तो अस्पताल में दाखिल होने की स्थिति से बचा जा सकता है और संक्रमण का फैलाव भी रुक सकता है। इस कार्य में ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर्स अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में सहयोगी बनें।

JagranSat, 15 May 2021 06:48 AM (IST)

जागरण संवाददाता, सिरसा: बिजलीमंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि पिछली बार कोरोना का प्रभाव केवल शहरी क्षेत्र तक ही सीमित था, लेकिन इस बार ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है। शुरूआती लक्षणों पर गांव में ही कोरोना का इलाज हो जाए तो अस्पताल में दाखिल होने की स्थिति से बचा जा सकता है और संक्रमण का फैलाव भी रुक सकता है। इस कार्य में ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर्स अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में सहयोगी बनें।

बिजली मंत्री शुक्रवार को पंचायत भवन में ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना मरीजों के उपचार व संक्रमण के फैलाव पर अंकुश को लेकर ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर्स ने अपने अनुभव के आधार पर गांव में कोरोना की स्थिति से अवगत करवाते हुए मरीजों के उपचार व कोविड प्रबंधन को लेकर अपने सुझाव भी दिए। इस अवसर पर उपायुक्त प्रदीप कुमार, एसडीएम जयवीर यादव, सीएमओ मनीष बंसल, डिप्टी सीएमओ डा. बुधराम, डा. रोहताश, समाजसेवी एडवोकेट संजीव जैन आदि उपस्थित थे।

बिजली मंत्री ने कहा कि ग्रामीणों का गांव के डॉक्टर पर बड़ा विश्वास होता है और बीमारी के संबंध में उन द्वारा बताएं सुझाव व उपायों को ²ढ़ता से अपनाते भी है। इसलिए गांव में ग्रामीण मेडिकल प्रैक्टिशनर्स जहां शुरुआती लक्षणों पर ही उपचार करने में मदद करें, वहीं लोगों को संक्रमण से बचाव उपायों को लेकर जागरूक भी करें। उन्होंने कहा ग्रामीण क्षेत्र में कोविड इलाज संबंधी किटों का वितरण करवाया जा रहा है।

-----------

होमआइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए कोरोना प्रभावित 71 गांव

कालांवाली सीएसची :

- कालांवाली, जगनावाली, गदराना, रोड़ी, सुरतिया, फग्गू,

--

चौटाला सीएचसी :

- चौटाला, आसाखेड़ा, सकताखेड़ा, गंगा, जंडवाला बिश्नोइयां, कालुआना, रिसालियाखेड़ा, गोदिकां

--------

रानियां :

केहरवाला, घोड़ांवाली, धोतड़, झोरड़नाली, ओटू, खारिया, जोधपुरिया, बनी, महम्मदपुरिया, रानियां शहरी ------

सीएचसी माधोसिघाना :

माधोसिघाना, रंगड़ीखेड़ा, नटार, मंगाला, टीटूखेड़ा, मोरीवाल, दड़बी, भरोखां, सुचान, बरूवाली

-----

बड़ागुढ़ा :

फरवाईकलां, पनिहारी, वनसुधार, बप्प, छतरियां, खैरेकां, सहारणी

---

सीएससी नाथूसरी चौपटा :

नाथूसरी, जमाल, बेगू, डेरा शाह सतनामपुरा, कागदाना, डिग, गुडियाखेड़ा, दड़बा, बकरियांवाली, रूपावास

---

ऐलनाबाद :

तलवाड़ा खुर्द, ममेरां कलां, मीठी सुरेरां, पोहड़का, संतनगर, जीवननगर, अमृतसरखुर्द, भूर्टवाला, मौजूखेड़ा

----

ओढ़ां :

ख्योवाली, नुहियांवाली, ओढ़ां, पन्नीवाला मोटा, चोरमार, आनंदगढ़, सावंतखेड़ा, गांव डबवाली, घुक्कांवाली, मिठड़ी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.