सीडीएलयू में तीन दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम 26 से

जागरण संवाददाता सिरसा चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के मानविकी संकाय द्वारा 26 अक्टूबर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:35 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:35 AM (IST)
सीडीएलयू में तीन दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम 26 से
सीडीएलयू में तीन दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम 26 से

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के मानविकी संकाय द्वारा 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक तीन दिवसीय फैकल्टी लेवल ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मानविकी संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर उमेद सिहं ने बताया की विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह सोंलकी के दिशा निर्देशन में मानविकी संकाय के प्राध्यापकों के कौशल में वृद्धि करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को उद्घाटन स्तर में विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की वरिष्ठ प्रोफेसर अनु शुक्ला बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी। इसके उपरांत पंत्रकारिता एवम् जनसंचार विभाग के प्राध्यापक व हिदी विभाग के प्रभारी डा. अमित सांगवान उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीयकरण की चुनौतियों एवं संभावनाओं पर प्रतिभागियों के साथ चर्चा करेंगे।

इसके उपरांत मंगलवार को पंत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. सेवा सिंह बाजवा अध्यापन के क्षेत्र में मानवीय तथा व्यावसायिक मानदंडों पर व्याख्यान देगें। मंगलवार को ही पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्राध्यापक व संस्कृत विभाग के प्रभारी डॉ. रविन्द्र शैक्षणिक कौशल के लिए विभिन्न इलेक्ट्रिोनिक सॉफ्टवेयर के बारे में जानकारी प्रदान करेगें।

बुधवार को अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर पंकज शर्मा राष्ट्रीय शिक्षा-2020 के संदर्भ में उच्चतर शिक्षा के भविष्य से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर प्रतिभागियों को अवगत करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी