शहर डबवाली में डेंगू के तीन नए मामले सामने आए

मंगलवार को डबवाली उपमंडल नागरिक अस्पताल से भेजे गए 14 सैंपलों में से च

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:24 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:24 PM (IST)
शहर डबवाली में डेंगू के तीन नए मामले सामने आए
शहर डबवाली में डेंगू के तीन नए मामले सामने आए

संवाद सहयोगी, डबवाली। मंगलवार को डबवाली उपमंडल नागरिक अस्पताल से भेजे गए 14 सैंपलों में से चार को डेंगू होने की पुष्टि की। जिसमें से तीन डबवाली शहर तथा चौथा गांव नौरंग से संबंधित है। अकेले डबवाली शहर में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 27 पहुंच गया है। शहर में नए मिले मरीज एमएम कान्वेंट स्कूल के समीप राजीव नगर, निरंकारी भवन तथा पब्लिक क्लब के पीछे स्थित इलाके से संबंधित है। वहीं डबवाली में बनाए गए 25 बेड डेंगू वार्ड में दाखिल डेंगू संदिग्ध दो मरीजों को बेहतर उपचार के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में रेफर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रेफर किए गए मरीजों में शहर थाना पुलिस का एक कर्मचारी शामिल है।

----

आज से डबवाली में शुरु होगी डेंगू जांच

100 बेड दर्जा प्राप्त उपमंडल नागरिक अस्पताल में डेंगू जांच बुधवार से शुरु होगी। एसएमओ डा. बालेश बांसल ने बताया कि डेंगू जांच के लिए किट मंगवाई गई है। स्थानीय स्तर पर जांच शुरु होगी। जिससे आधे से दो घंटे के भीतर रिपोर्ट आएगी। अब तक सैंपल लेकर जांच के लिए सिरसा प्रयोगशाला में भेजे जाते थे। इस वजह से रिपोर्ट 24 से 48 घंटे के भीतर प्राप्त होती थी।

----

डेंगू के बढ़ते मामलों पर हम गंभीर है। बुधवार से स्थानीय स्तर पर डेंगू की जांच शुरु हो जाएगी। इससे बहुत से लोगों को सीधा फायदा होगा। जांच और इलाज मिलने से जरूरतमंद परिवारों को लाभ मिलेाग। सामाजिक संस्थाएं भी सहयोग के लिए आगे आनी शुरु हो गई है। लायंस क्लब अक्स ने 25 मच्छरदानी दी है तो वहीं भारत विकास परिषद ने स्लम एरिया में रहने वाले लोगों को मच्छरदानी उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है।

-डा. बालेश बांसल, एसएमओ, डबवाली।

chat bot
आपका साथी