खन्ना कालोनी में सीवरेज समस्या का नहीं हो रहा हल, कालोनी वासी परेशान

हिसार रोड स्थित खन्ना कालोनी वासियों की समस्याओं का समाधान नही

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:30 PM (IST)
खन्ना कालोनी में सीवरेज समस्या का नहीं हो रहा हल, कालोनी वासी परेशान
खन्ना कालोनी में सीवरेज समस्या का नहीं हो रहा हल, कालोनी वासी परेशान

जागरण संवाददाता, सिरसा :

हिसार रोड स्थित खन्ना कालोनी वासियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा। कालोनी में स्थित टावर वाली गली में बीते दस दिन से सीवरेज का पानी जमा हो रहा है। सीवरेज के पानी की निकासी न होने के कारण कालोनी वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कालोनी वासी इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों को लिखित में शिकायत दे चुके है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा।

खन्ना कालोनी में कई गलियां संकरी होने के कारण यहां लंबे समय से सीवरेज की सफाई बड़ी मशीन से नहीं हो पाई। ऐसे में कर्मचारियों द्वारा यहां पर लकड़ी से सफाई की जाती है लेकिन कुछ समय पश्चात यहां स्थिति वैसी की वैसी ही हो जाती है। बारिश के दिनों में कालोनी की गलियों से आवाजाही ही बंद हो जाती है। जबकि टावर वाली गली में तो बारिश के बिना भी स्थिति बदहाल रहती है। सीवरेज का पानी गली में जमा होने के कारण आसपास के लोगों को दुर्गंध का भी सामना करना पड़ता है।

वहीं कालोनी वासी अतुल, ओमप्रकाश, बंटी, कुलविद्र, सुनील, संदीप कुमार, नरेंद्र ने बताया कि पिछले चार से पांच वर्ष से उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। एक सप्ताह पहले हल्की बूंदाबांदी हुई थी। जिसके बाद से यहां के पानी की निकासी नहीं हो पा रही। कर्मचारी भी कई बार यहां पर समस्या का समाधान करने के लिए पहुंचे है लेकिन खानापूर्ति के बाद कर्मचारी भी यहां से लौट जाते है और कालोनी वासियों को परेशान होना पड़ता है।

-----------

अधिकारियों के पास नहीं सीवरेज साफ करने की छोटी मशीन

शहर में सीवरेज जाम होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गलियां संकरी होने के कारण यहां बड़ी मशीन नहीं पहुंच पाती। जबकि जन स्वास्थ्य विभाग के पास छोटी मशीन ही उपलब्ध नहीं है। जिसके कारण कर्मचारियों के द्वारा लकड़ी से सीवरेज को साफ करने का काम किया जाता है। लेकिन पूरी तरह से सीवरेज साफ न होने के कारण दोबारा से सीवरेज मेन हॉल से दूषित पानी बाहर निकलना शुरू हो जाता है।

chat bot
आपका साथी