हरिद्वार में रोडवेज बसों पर अधिक सवारी होने पर लगाई रोक

कोविड 19 को लेकर सिरसा से उत्तराखंड के हरिद्वार जाने वाली रोड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:09 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:09 AM (IST)
हरिद्वार में रोडवेज बसों पर अधिक सवारी होने पर लगाई रोक
हरिद्वार में रोडवेज बसों पर अधिक सवारी होने पर लगाई रोक

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोविड 19 को लेकर सिरसा से उत्तराखंड के हरिद्वार जाने वाली रोडवेज बसों में अधिक सवारी मिलने पर रोक लगा दी है। जिससे शुक्रवार को सिरसा से हरिद्वार के लिए रोडवेज बसों को नहीं भेजा गया। जिससे सुबह के समय कई यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। इसके बाद सिरसा से दूसरे जिलों की जाने वाली बसों में रवाना हुए।

---

बसों में अधिक भीड़ होने पर लगाई रोक

सिरसा हरिद्वार के लिए तीन दिन पूर्व ही बस सुविधा शुरू की गई। सिरसा से हरिद्वार के लिए सुबह 6:20 बजे रवाना होती है। जबकि डबवाली से सिरसा होते हुए हरिद्वार के लिए 7:40 मिनट पर रवाना होती है। बसों में सवारियां अधिक होने व यात्रियों द्वारा बिना कोविड टेस्ट किए यात्री की जा रही थी। रोडवेज बसों में 26 सवारी होनी चाहिए। जबकि हरिद्वार जाने वाली में इससे अधिक सवारियां मिली।

----

चंडीगढ़ के लिए सुबह के समय शुरू हुई बस

सिरसा से चंडीगढ़ के लिए सुबह 5:40 बजे बस सुविधा शुरू कर दी है। इससे पहले पहली बस 8:30 बजे पहली बस रवाना होती थी। इसी के साथ चंडीगढ़ के लिए 9:30 बजे, 10 बजे, दोपहर एक बजे व दो बजे बसें चल रही है। इसी के साथ दूसरे डिपो से भी रोडवेज बसों व निजी बसों की संख्या बढ़ने लगी है। सिरसा से राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, नोहर व भादरा में बसों को भेजा जा रहा है।

-----

74 रूट पर चल रही है बसें

कोरोना काल से पहले सिरसा डिपो से लंबे व लोकल रूट पर 165 रूट पर बसें चली थी। कोरोना काल में बसों की सवारी कम होने से अनेक रूट पर बसों को बंद कर दिया। इसके बाद सवारी होने पर ही रूटों पर बसों को भेजा गया। कोरोना संक्रमण के जैसे जैसे केस कम हो रहे हैं। इससे रोडवेज बसें भी विभिन्न रूटों पर चलने लगी है। सिरसा से अभी 74 रूट पर रोडवेज बसें चल रही है। इसी के साथ दूसरे बंद पड़ रूट पर बसों को भेजने के लिए तैयारियां की जा रही है।

chat bot
आपका साथी