सात साल से अधर में लटका है पार्किंग स्टैंड का मामला, अब रोडवेज ने जमीन देने से किया इन्कार

न्यू बस स्टैंड रोड पर पार्किंग बनाने की नगरपरिषद की योजना को झटक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 06:25 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 06:25 AM (IST)
सात साल से अधर में लटका है पार्किंग स्टैंड का मामला, अब रोडवेज ने जमीन देने से किया इन्कार
सात साल से अधर में लटका है पार्किंग स्टैंड का मामला, अब रोडवेज ने जमीन देने से किया इन्कार

संवाद सहयोगी, डबवाली : न्यू बस स्टैंड रोड पर पार्किंग बनाने की नगरपरिषद की योजना को झटका लगा है। हरियाणा रोडवेज सिरसा के महाप्रबंधक ने साफ कर दिया है कि डबवाली बस अड्डा में पार्किंग के लिए नगरपरिषद को जमीन नहीं दी जाएगी। जमीन हरियाणा रोडवेज की है तो जो कार्य होगा, उसे रोडवेज ही करेगा। नगर परिषद ने पार्किंग विकसित करने के लिए रोडवेज को पत्र लिखकर एनओसी (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) मांगी थी।

-----------

सात साल से अधर में योजना

पार्किंग बनाने का मामला करीब सात साल से अधर में लटका हुआ है। शुरुआत वर्ष 2014 में हुई थी। उस वक्त एसडीएम सतीश सैनी थे। उनके पास जीएम रोडवेज तथा प्रशासक नगरपरिषद डबवाली का चार्ज था। न्यू बस स्टैंड रोड पर यातायात व्यवस्था में सुधार करने की ²ष्टि से लोगों की मांग पर पूर्व एसडीएम ने पार्किंग बनाने के आदेश दिए थे। नगरपरिषद ने युद्ध स्तर पर कार्य शुरु किया। बस अड्डा की जगह पार्किंग के लिए चयनित करते हुए दीवार खड़ी कर दी थी। सैनी के तबादले के बाद कार्य ठहर गया। बीते समय में कई बार पार्किंग की डिमांड उठी। नप की बैठकों में जन प्रतिनिधियों ने शोर मचाया तो पार्किंग विकसित करने का प्रस्ताव पारित हुआ था। जिस पर जीएम रोडवेज के पत्र के बाद विराम लग गया है। साफ हो गया है कि नगरपरिषद पार्किंग नहीं बना पाएगी।

----

हमने पार्किंग स्थल पर टाइल लगाकर टॉयलेट बाथरूम की व्यवस्था करनी थी। जीएम का पत्र मिला है। उन्हें साफ कर दिया है कि जमीन उनकी है, जो कार्य होगा वह रोडवेज करेगी। इसमें नगरपरिषद का दखल नहीं होगा। अब आगे क्या किया जाए, इस पर विचार किया जा रहा है।

-राकेश पूनियां, कार्यकारी अभियंता, नगर परिषद, डबवाली।

chat bot
आपका साथी