अमृतसर जाने से पहले सोने के जेवरात घर छोड़ गया था परिवार, चोर उड़ा ले गए

वार्ड नंबर 11 में गली पूर्व पार्षद नीलकांत मेहता लवली वाली में सूने पड़े

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:17 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:17 AM (IST)
अमृतसर जाने से पहले सोने के जेवरात घर छोड़ गया था परिवार, चोर उड़ा ले गए
अमृतसर जाने से पहले सोने के जेवरात घर छोड़ गया था परिवार, चोर उड़ा ले गए

संवाद सहयोगी, डबवाली : वार्ड नंबर 11 में गली पूर्व पार्षद नीलकांत मेहता लवली वाली में सूने पड़े घर से अज्ञात चोर लाखों रुपये के स्वर्ण आभूषण, नकदी तथा अन्य सामान चुरा ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोरीवाला गांव में जमींदारा पेस्टीसाइड के नाम से दुकान चलाने वाले दर्शन मेहता परिवार सहित डबवाली में रहते हैं। बुधवार दोपहर बाद दो बजे पत्नी, दो बच्चों तथा सास समेत माथा टेकने स्वर्ण मंदिर अमृतसर गए थे। पीछे से घर बंद था। वीरवार देर रात करीब 12 बजे परिवार वापस लौटा तो देखा कि लॉबी का दरवाजा टूटा हुआ है। बेडरूम में सामान बिखरा देखकर पैरों तले से जमीन खिसक गई। अलमारी से आठ तौले स्वर्ण आभूषण, 50 हजार रुपये की नकदी गायब मिली। शुक्रवार सुबह परिवार ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पाकर सीआइए डबवाली, फिगर प्रिट एक्सपर्ट मौका पर पहुंचे। मकान मालिक दर्शन मेहता के अनुसार अमृतसर में भीड़ होने के डर से उसकी पत्नी स्वर्ण आभूषण घर के बेडरूम में बनी अलमारी में रख गई थी।

----

दीवार फांदकर घुसे चोर

पुलिस जांच में सामने आया कि चोर घर की दीवार फांदकर अंदर घुसे थे। दीवार के नजदीक खड़े बाइक पर दो चोरों के निशान मिले हैं। जिससे पता चलता है कि एक चोर ने बूट तो दूसरे ने पैरों में चप्पल पहनी हुई थी। चोरों ने लॉबी का गेट तोड़ दिया। मंदिर में रखी चाबियां उठाकर गेट खोला और फिर अलमारी के लॉक खोल लिए। अलमारी से सारा सामान निकालकर बेड पर फेंक दिया। ज्वेलरी तथा नकदी चुराकर फरार हो गए।

----

रात 11 बजे घूम रहे थे संदिग्ध

गली वासियों के अनुसार रात 11 बजे दो संदिग्ध गली में घूमते नजर आए थे लेकिन वे सीधा चले गए थे। संदेह जताया जा रहा है कि उपरोक्त दोनों ने वारदात अंजाम दिया है। अब उनकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है। गली में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है।

----

शहर में बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

शहर में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। 25 फरवरी को चार घंटों के अंतराल में छीना झपटी की दो वारदात हुई तो वहीं 24 फरवरी की शाम को चौटाला हाईवे पर युवती से मोबाइल छीना गया था। छीनाझपटी की वारदातों के बाद भी पुलिस अलर्ट नजर नहीं दिखी। पुलिस की सुस्ती के चलते अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी