जलघर की बिजली से ठेकेदार ने बना दिया कम्युनिटी हाल

गांव मटदादू में जलघर की बिजली प्रयोग करके ठेकेदार ने सामुदायिक कें

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:28 PM (IST)
जलघर की बिजली से ठेकेदार ने बना दिया कम्युनिटी हाल
जलघर की बिजली से ठेकेदार ने बना दिया कम्युनिटी हाल

संवाद सहयोगी, डबवाली। गांव मटदादू में जलघर की बिजली प्रयोग करके ठेकेदार ने सामुदायिक केंद्र का निर्माण कर दिया। मामला सामने आने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करके रिकवरी करने की बात कर रहे है। वहीं ठेकेदार तीन माह से काम बंद होने का राग अलाप रहा है।

--------

दो माह पहले पकड़ी थी चोरी

पंचायती राज विभाग गांव मटदादू में ऐलनाबाद से गांव को जाती लिक रोड पर जलघर की पड़ोस में सामुदायिक केंद्र का निर्माण टेंडर के जरिए ठेकेदार सुनील से करवा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार उपरोक्त निर्माण में जलघर की बिजली का प्रयोग किया गया। जनस्वास्थ्य विभाग तथा पंचायती राज विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे रहे। सीधी कुंडी पर बिजली निगम को भनक तक नहीं लगी। जलघर की बिजली का लाभ लेकर ठेकेदार ने सामुदायिक केंद्र खड़ा कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार करीब दो माह पूर्व जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ एसपी जैन निरीक्षण करने आए थे। उन्होंने सीधी कुंडी पकड़ी थी। इसके बावजूद विभाग ने एक्शन तक नहीं लिया।

----

हां, मैं मटदादू में जलघर का निरीक्षण करने गया था। उस समय मैंने सीधी कुंडी से कम्युनिटी हाल का निर्माण कार्य होते देखा था। मेरे आदेश पर कर्मचारियों ने कुंडी हटा दी थी। अब पुन: जलघर की बिजली का प्रयोग करना गंभीर मामला है। इस संबंध में रिकवरी के लिए ठेकेदार को लिखित में नोटिस जारी किया जाएगा।

-एसपी जैन, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग डबवाली।

----

मैं टेंडर वर्क कर रहा हूं। करीब 25 लाख रुपये का कार्य मेरे पास है। कुछ काम शेष है। किस्त जारी न होने के कारण तीन माह से कार्य रुका हुआ है। हां, कुछ दिनों के लिए जलघर की बिजली प्रयोग की गई थी।

-सुनील कुमार, ठेकेदार।

chat bot
आपका साथी