विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रही है जनता

शहर के वार्ड नंबर 13 में आर्य स्कूल के सामने वाली गली वर्षों से बदह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:21 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:21 AM (IST)
विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रही है जनता
विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रही है जनता

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर के वार्ड नंबर 13 में आर्य स्कूल के सामने वाली गली वर्षों से बदहाल है। पहले यहां डंपिग प्वाइंट था,विभिन्न क्षेत्रों का कूड़ा यहां इकट्ठा होता था। अब इस गली में इंटरलाक टाइलें बिछाई जानी है। पिछले दिनों आई बरसात के कारण यहां बुरा हाल है। गली के आसपास दो बड़े पार्क है, अनेक धार्मिक स्थल है। यहां रहने वाले लोगों का गंदगी और दुर्गंध से बुरा हाल है। प्रतापगढ़ पार्क में स्थित मावड़ी माता मंदिर, गली के नुक्कड़ पर स्थित साईं मंदिर, शनि देव मंदिर, डेरा बाबा अलखिया में आने वाले श्रद्धालुओं को डीसी पार्क में से होकर आना पड़ता है। गंदगी के कारण लोग इन पार्क में सैर के लिए भी नहीं आते। वहीं भादरा तालाब पार्क में भी लोग कम आ रहे हैं।

-------

वर्षों से है गली का बुरा हाल

वार्ड निवासी देवेंद्र कुमार ने बताया कि वर्षों से इस गली का हाल बुरा है। गंदगी के ढेर हटाने के लिए अनेक शिकायतें कर चुके हैं। सीएम विडो पर भी शिकायत दी है परंतु हालात नहीं सुधरे। अब बरसात के कारण यहां से गुजरना भी मुश्किल हो गया है।

--------

गंदगी से बीमारियां फैलने का डर

वार्ड निवासी कुंदन सैनी ने बताया कि गली में पिछले 15 दिनों से जलभराव की समस्या है। गंदे पानी पर मच्छर, मक्खी पनप रहे हैं, जिस कारण मौसमी बीमारियां फैलने का डर है। गंदगी के कारण सांस लेना भी दूभर है।

------

राहगीरों को हो रही है परेशानी

रणजीत कुमार ने कहा कि गली में जलभराव व गंदगी के कारण लोगों ने यहां से गुजरना छोड़ दिया है। लोग भादरा तालाब पार्क व आसपास के धार्मिक स्थलों में आते हैं तो उन्हें गंदे पानी में से होकर जाना पड़ता है। हर समय हादसे का डर रहता है। जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

------ गली में जलभराव की समस्या के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को जानकारी दी हुई है। पानी निकासी के लिए पाइपें भी आ चुकी है। अग्रसेन कालोनी में जलभराव की समस्या के चलते यहां काम में देरी हुई है। जल्द ही यहां काम शुरू किया जाएगा।

- कौशल्या वर्मा, पार्षद वार्ड 13

chat bot
आपका साथी