बरसात से नवनिर्मित बिजलीघर की चारदीवारी गिरी

सरकार द्वारा रोड़ी रोड पर एचएसवीपी सेक्टर में 33 केवीए बिजलीघर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:01 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:01 AM (IST)
बरसात से नवनिर्मित बिजलीघर की चारदीवारी गिरी
बरसात से नवनिर्मित बिजलीघर की चारदीवारी गिरी

संवाद सहयोगी, कालांवाली : सरकार द्वारा रोड़ी रोड पर एचएसवीपी सेक्टर में 33 केवीए बिजलीघर को बनाए हुए अभी कुछ माह ही हुए थे कि प्री मानसून बरसात में बिजलीघर की चारदीवारी गिर गई और अंदर पानी घुस गया। दीवार गिरने से बिजलीघर के भवन निर्माण पर सवाल खड़े कर दिए है।

बिजली निगम द्वारा पुरानी मंडी व रेलवे लाइन के दूसरी ओर रोड़ी रोड के कई गांवों में बिजली की सप्लाई देने के लिए सेक्टर तीन में 33 केवीए बिजलीघर का निर्माण किया गया है। इस बिजलीघर को आरंभ हुए अभी तीन-चार माह ही हुए हैं, कि गत दिवस आई तेज बरसात से बिजलीघर परिसर की एक साइड की चारदीवारी गिर गई। इसके अलावा परिसर में डाली गई मिट्टी भी धंस जाने से परिसर में लगाए गए बड़े बिजली के खंभों के भी धंसने का भय बना हुआ है।

स्टाफ सदस्यों ने बताया कि तेज बरसात के कारण बरसात का पानी खिड़की व दरवाजों के रास्ते अंदर आ गया। यदि स्टाफ सदस्य प्रयास न करते तो बरसाती पानी भूमिगत केबल की डिग्गियों में चला जाता, जिससे ज्यादा नुकसान होने का खतरा था। इस संबंध में मानवाधिकार मिशन के जिलाध्यक्ष कृष्ण जिदल ने कहा कि निगम की लापरवाही के चलते बिजलीघर के निर्माण में निम्नस्तर की सामग्री का प्रयोग करने के चलते चार दीवारी गिरी है और पावर हाउस के अंदर पानी आ रहा है जो जांच का विषय है। कालांवाली के एसडीओ रवि कुमार ने बताया कि इस विषय में संबंधित ठेकेदार को अवगत करवा दिया है, वह मौका देखकर चारदीवारी नई निकलवा देगा व अन्य समस्याओं का भी समाधान करवा देगा।

chat bot
आपका साथी