सीट बुकिग नहीं होने पर दस रूट पर बसें बंद, छात्रों ने किया प्रदर्शन

चित्र 08 से 12 जागरण संवाददाता सिरसा रोडवेज विभाग ने सीट बुकिग कम होने पर शनिवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:15 AM (IST)
सीट बुकिग नहीं होने पर दस रूट पर बसें बंद, छात्रों ने किया प्रदर्शन
सीट बुकिग नहीं होने पर दस रूट पर बसें बंद, छात्रों ने किया प्रदर्शन

चित्र : 08 से 12

जागरण संवाददाता, सिरसा: रोडवेज विभाग ने सीट बुकिग कम होने पर शनिवार को विभिन्न रूट पर चलने वाली दस बसों को बंद कर दिया। बस न मिलने पर विद्यार्थी भटकते नजर आए। गुस्साए विद्यार्थियों ने दोपहर बाद बस समस्या को लेकर बस स्टैंड स्थित कार्यशाला के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने विभागीय अधिकारियों को भी बस समस्या को लेकर अवगत करवाया।

बस नहीं मिलने पर एकत्रित हुए छात्र

विभाग के अधिकारियों ने खेड़ी चौपटा, मतड़, अलीकां, बरुवाली, संगरियां, जमाल, बूढीमेड़ी, चक्का, रोड़ी कालांवाली रूट की बसें अचानक बंद कर दी। शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र दोपहर को बस स्टैंड पहुंचे तो रूट पर बस बंद करने की सूचना मिली। इस पर छात्र बसों को लेकर इधर उधर भटकने लगे। आक्रोश में आए छात्र कार्यशाला गेट पर एकत्रित हुए। इसके बाद नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

ठंड में कैसे करें पढ़ाई

छात्र विपिन, मनजीत, वीर सिंह, राजेश कुमार, छात्रा मंजू व आरती ने बताया कि अलीकां रूट पर पहले बस चलती थी। इस बस में खैरेकां, नेजाडेला कलां, बप्पां, महलेवाला, बुढ़ाभाणा, नागोकी व अन्य गांवों के छात्र पढ़ने के लिए पहुंचते हैं। शनिवार को अचानक रूट पर बस बंद कर दी। कोविड 19 को लेकर पहले से ही पढ़ाई प्रभावित हो गई है। अब शिक्षण संस्थान खुले तो बसों की समस्या आ गई है। अब ठंड के मौसम में कैसे पढ़ाई करें, क्योंकि सभी छात्रों के पास वाहन भी नहीं है। दुपहिया वाहन पर सर्दी के मौसम में आना खतरा से खाली नहीं है।

---

गांव से पढ़ने के लिए सिरसा में सैकड़ों छात्र आते हैं। रोडवेज विभाग द्वारा अचानक बसों को बंद कर दिया गया है। इससे बेटियां शिक्षण संस्थानों में कैसे पहुंचे। सर्दी के मौसम में धुंध के कारण पहले भी पहुंचना मुश्किल हो रहा है।

साक्षी, छात्रा

----

सरकार एक तरफ सुविधा देने की बात करती है लेकिन बेटियां को पढ़ाई करने में काफी मुश्किल झेलनी पड़ रही हैं। शिक्षण संस्थान पहले कोविड 19 के चलते बंद थे। अब खुले तो बसों की समस्या आ गई है। अब कैसे पढ़ाई करें।

कमलेश, छात्रा

---

शिक्षण संस्थान में पढ़ाई करने के लिए बस में आते हैं। इसके लिए बस पास भी बनवाया हुआ है। अब बसों को अचानक बंद कर दिया है। इससे छात्रों को अब सर्दी के मौसम में काफी परेशानी होगी। छात्रों को बसों की सुविधा मिलनी चाहिए।

विपिन कुमार, छात्र

----

जिन रूटों पर सीटों की बुकिग कम है, उन रूट पर अधिकारियों के आदेश पर बस बंद की गई हैं। शनिवार को दस बसें बंद कर दी गई हैं। बसों को लंबे रूट पर हिसार व दूसरे जिलों में भेजा गया है।

नंदलाल, इंस्पेक्टर, रोडवेज विभाग, सिरसा डिपो।

chat bot
आपका साथी