विटर एडवेंचर फेस्टिवल मोरनी हिल्ज से वापस लौटा अध्यापकों व छात्रों का दल

सिरसा जिला से 182 छात्रों व 28 अध्यापकों का दल जिला सचिव सुखदेव सिंह ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 08:56 PM (IST)
विटर एडवेंचर फेस्टिवल मोरनी हिल्ज से वापस लौटा अध्यापकों व छात्रों का दल
विटर एडवेंचर फेस्टिवल मोरनी हिल्ज से वापस लौटा अध्यापकों व छात्रों का दल

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा जिला से 182 छात्रों व 28 अध्यापकों का दल जिला सचिव सुखदेव सिंह ढिल्लो, भीम सिंह प्रिसिपल व कंटीजेन्ट लीडर राजकुमार बांगड़वा के नेतृत्व में जिला लेवल एडवेंचर फेस्टिवल 2021-22 पांच दिवसीय कैंप मोरनी हिल्स टूरिस्ट स्पाट, पंचकूला से गत दिवस वापस लौटा। एडवेंचर कैंप में बच्चों ने पहाड़ी इलाकों में ट्रैकिग की। इसके अलावा बच्चों ने पहाड़ी इलाकों में रहन सहन को समझने की कोशिश की। बच्चों ने रोप क्लिम्बिग ट्रेनिग, रस्सी पर चलना जोखिम भरे कार्य करना, निशानेबाजी व रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिता, जाल पर चढ़ना, अनेक सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लिया। कैंप के आयोजक प्रेम व संदीप की पूरी टीम ने अच्छा प्रबंध किया। कैंप के आखिरी दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम में राम कुमार प्रोग्राम आफिसर डीएसइ पंचकूला मुख्यातिथि रहे। उन्होंने बताया कि कैंप की गतिविधियों से बच्चों में निडरता, साहस और भाईचारे की भावना बढ़ती है । सुखदेव सिंह ढिल्लो ने कहा कि सिरसा के सात ब्लाक के विभिन्न स्कूलों से बच्चों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन किया। सांस्कृतिक प्रतियोगिता में एकल डांस में जोधपुरिया की छात्रा कोमल व बड़ागुढ़ा ब्लाक के झोरड़ रोही स्कूल की छात्राएं संयुक्त रूप से प्रथम रही। दूसरे स्थान पर जोधकां का छात्र अनिल रहा व तीसरे स्थान पर सिरसा व अहमदपुर दारेवाला के बच्चे संयुक्त रूप से रहे। ग्रुप डांस में जोधपुरिया स्कूल से शर्मिला गोदारा एंड पार्टी प्रथम रही।

दूसरा स्थान झोरड़रोही स्कूल व तीसरा स्थान तारुआणा स्कूल ने प्राप्त किया। युगल डांस में भी जोधपुरिया के बच्चे प्रथम रहे। दूसरे स्थान पर जमाल स्कूल तथा तीसरे स्थान पर अहमदपुर दारेवाला स्कूल रहा।

पेपर कटिग में पूनम जमाल से व सविता जोधपुरिया से प्रथम रही। रागिनी में जोधकां स्कूल का छात्र हिमांशु प्रथम रहा। पेंटिग्स में जोधपुरिया स्कूल की छात्रा सविता प्रथम, दूसरा स्थान मसीतां के छात्र रवि ने प्राप्त किया। मेहंदी में अनीता कर्मशाना से प्रथम, दूसरे स्थान पर जोधपुरिया से मीनाक्षी व तीसरे स्थान पर बेअंत झोरड़रोही से रही। पेपर कटिग में जोधपुरिया स्कूल की छात्रा सविता व पूनम जमाल से संयुक्त रूप से प्रथम रही।

chat bot
आपका साथी