कोविड 19 के कारण पूरा नहीं हुआ सिलेबस, पांच प्रश्न पत्र करने की मिले अनुमति

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में बुधवार को प्रथम सेमेस्टर विषय की परीक्ष

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:01 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:01 AM (IST)
कोविड 19 के कारण पूरा नहीं हुआ सिलेबस, पांच प्रश्न पत्र करने की मिले अनुमति
कोविड 19 के कारण पूरा नहीं हुआ सिलेबस, पांच प्रश्न पत्र करने की मिले अनुमति

जागरण संवाददाता, सिरसा :

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में बुधवार को प्रथम सेमेस्टर विषय की परीक्षा में कोई भी पांच प्रश्न पत्र करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने रोष प्रकट करते हुए कुलपति अजमेर सिंह मलिक के कार्यालय का घेराव किया। परीक्षा नियंत्रक सुलतान सिंह ने विद्यार्थियों को दो दिन में नोटिफिकेशन जारी करने का आश्वासन दिया। विश्वविद्यालय में प्रथम समेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षाओं का आयोजन 17 मार्च से किया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा में सभी प्रश्नों को करने का नोटिफेकेशन जारी किया गया है।

------सुरक्षा कर्मियों ने बाहर ही रोका

विश्वविद्यालय में सुबह से ही विद्यार्थी एकत्रित हो गये। इसके बाद कुलपति से मिलने की मांग को लेकर कार्यालय के पास पहुंचे। इस पर प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को सुरक्षा कर्मियों ने बाहर ही रोक लिया। इसके बाद कर्मचारियों ने गेट बंद कर दिया। जिसके चलते विद्यार्थी प्रशासन के खिलाफ आधे घंटे तक प्रदर्शन करते रहे। जिसके पश्चात परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन पर विद्यार्थी शांत हो गए और वापस लौट गए। वहीं विद्यार्थियों ने कहा कि मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

-----

नहीं हुआ सिलेबस पूरा

छात्र सौरभ कुमार ने कहा कि कोविड 19 को लेकर शिक्षकों ने ऑनलाइन ही पढ़ाई करवाई गई। जिसमें सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाया। इसी के साथ ऑनलाइन पढ़ाई करने में भी समस्या झेलनी पड़ी। विश्वविद्यालय ने बिना किसी छूट के पूरे सिलेबस का पेपर दे दिया है। जिसके कारण विद्यार्थियों का मानसिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय के विद्यार्थी आशीष, अंकुर, सुरेंद्र ने बताया क िबाटनी, बायोटेक, जूलॉजी, मैथ, हिस्ट्री, अंग्रेजी, हिदी, इकोनॉमिक्स, फिजिक्स में कई विद्यार्थियों ने एक माह पहले ही दाखिला लिया है। ऐसे में वह विद्यार्थी भी पढ़ाई नहीं कर पाए। अब परीक्षा के दौरान भी छूट नहीं मिल पा रही है।

chat bot
आपका साथी