प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में सुरेंद्र नेहरा कांग्रेस में शामिल

पूर्व मंत्री श्री जगदीश नेहरा के पुत्र एवं दी सिरसा केन्द्रीय सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र नेहरा ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। मंगलवार को गुरुग्राम के कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:56 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:56 AM (IST)
प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में सुरेंद्र नेहरा कांग्रेस में शामिल
प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में सुरेंद्र नेहरा कांग्रेस में शामिल

जागरण संवाददाता, सिरसा: पूर्व मंत्री श्री जगदीश नेहरा के पुत्र एवं दी सिरसा केन्द्रीय सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र नेहरा ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। मंगलवार को गुरुग्राम के कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने की। जबकि हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल विशेष रूप से उपस्थित हुए। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया भी उपस्थित थे।

कुमारी शैलजा ने सुरेंद्र नेहरा को अपना अजीज भाई बताते हुए कहा कि उनके परिवार से लंबे समय से घरेलू तालुकात है और वे मेरे लिए हमेशा से ही सम्मान के योग्य रहे है। उन्होंने कहा कि सुरेन्द्र नेहरा ने उचित समय पर उचित कदम उठाते हुए सही राजनीतिक समझ और देश के प्रति विकास परक सोच का परिचय दिया है। सुरेन्द्र नेहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक विशाल परिवार है और यहां सही अर्थों में लोकतंत्र की आत्मा रहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही हमेशा देश और प्रदेश के विकास की सोच अपनाई है और हमेशा विकास के रास्ते पर आगे बढऩे के लिए आमजन मानस को प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के दिशा-निर्देशों का हमेशा निष्ठा से पालन करेंगे और अपने क्षेत्र में गांव-गांव घर-घर जाकर लोगों को कांग्रेस से जोड़ने के लिए प्रेरित करते हुए पार्टी को मजबूत करने का कार्य करेंगे।

कानूनी जागरूकता शिविर को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने एनजीओ के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, सिरसा: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव अनुराधा ने कानूनी जागरूकता शिविर को लेकर शहर की विभिन्न एनजीओ के साथ मंगलवार को एडीआर सेंटर में बैठक की। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से लगाए जाने वाले कानूनी जागरूकता शिविरों के बारे में विचार-विमर्श किया गया। इस अवसर पर एनजीओ श्रीराम चैरिटेबल ट्रस्ट, भूपेश मेहता व अन्य एनजीओ के सदस्यों उपस्थित रहे।

प्राधिकरण सचिव अनुराधा ने कहा कि आगामी दिनों में कानूनी जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे। शिविरों में आमजन को जहां विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं व कानूनी अधिकारों बारे जानकारी दी जाएगी, वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों व उपायों बारे भी अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन कानूनी जागरूकता शिविरों के सफल संचालन में विभिन्न एनजीओ का सहयोग लिया जाएगा। कानूनी जागरूकता शिविरों में लोगों को कोविड की वैक्सीनेशन के बारे में भी जागरूक किया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। इसके साथ ही मास्क, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर आदि बचाव उपायों बारे भी आमजन को जागरूक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी