कालेज में आज से तीन घंटे विद्यार्थियों को करवाई जाएगी पढ़ाई

जागरण संवाददाता सिरसा राजकीय नेशनल व राजकीय महिला कालेज में सोमवार को विद्यार्थियों को प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 06:03 PM (IST)
कालेज में आज से तीन घंटे विद्यार्थियों को करवाई जाएगी पढ़ाई
कालेज में आज से तीन घंटे विद्यार्थियों को करवाई जाएगी पढ़ाई

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजकीय नेशनल व राजकीय महिला कालेज में सोमवार को विद्यार्थियों को पढ़ाई करवाई जाएगी। उच्चत्तर शिक्षा विभाग के निर्देश पर कालेजों में तीन घंटे तक पढ़ाई छात्रों को करवाई जाएगी। इसके लिए कालेज में अलग-अलग कक्षाओं के छात्रों को बुलवाया जाएगा, जिसके तहत कालेज में सोमवार मंगलवार को बीए व बीकॉम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को बुलवाया जएगा। कालेज में बीए व बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्रों को बुधवार व वीरवार को पढ़ाई करवाई जाएगी। इसी के साथ कालेज में बीए व बीकॉम तृतीय वर्ष के छात्रों को शुक्रवार व शनिवार को पढ़ाई करवाई जाएगी।

ऑनलाइन कक्षाएं लगेंगी नियमित

कालेजों में सप्ताह के अंदर दो-दो दिन छात्रों को अलग अलग कक्षाओं को पढ़ाई करवाई जाएगी। इसी के साथ छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रखी जाएगी जिससे कालेज छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो सके। कालेज के शिक्षक समय समय नियमित परीक्षण व असाइनमेंट लेकर छात्रों को प्रेरित करते रहेंगे।

--- गाइड लाइन के हिसाब से लगनी होगी कक्षा

कालेजों में उच्चत्तर शिक्षा विभाग की गाइड लाइन के अनुसार पढ़ाई करवानी होगी। इसी के साथ कोविड-19 को लेकर कक्षाओं में बार बार छिड़काव करना जरूरी होगा। वहीं कालेज में प्रवेश करने वाले छात्रों का थर्मल स्कैनिग से तापमान जांचा जाएगा। कालेज में आने वाले सभी छात्रों को मास्क पहनकर आना जरूरी होगा।

---दस्तावेज जमा करवाने जरूरी

राजकीय महिला कालेज में बीए व बीकॉम में दाखिला लेने वाली जिन छात्राओं ने अभी तक दस्तावेज जमा नहीं करवाए हैं। कालेज में छात्राओं को सोमवार दोपहर तक दस्तावेजों की कॉपी जमा करवानी जरूरी है। इसके बाद दस्तावेजों की कॉपी स्वीकार नहीं की जाएगी।

---

कालेज में सोमवार से पढ़ाई करवाई जाएगी। जिसके लिए कालेज छात्राओं को सप्ताह में अलग अलग दो दिन तक बुलाया जाएगा। इसी के साथ कालेज छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखी जाएगी।

डा. केके डूडी, प्रवक्ता, राजकीय महिला कालेज, सिरसा।

chat bot
आपका साथी