कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को आज जमा करवानी होगी फीस

स्नातक स्तर के अंदर कालेजों में द्वितीय कट आफ लिस्ट में दाखिला मि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:25 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:25 PM (IST)
कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को आज जमा करवानी होगी फीस
कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को आज जमा करवानी होगी फीस

जागरण संवाददाता, सिरसा :

स्नातक स्तर के अंदर कालेजों में द्वितीय कट आफ लिस्ट में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को अंतिम दिन शनिवार को फीस जमा करवानी होगी। विद्यार्थी आनलाइन व आफलाइन फीस जमा करवा सकते हैं। कालेजों में रिक्त सीटों को भरने के लिए 28 सितंबर को फिजिकल काउंसिलिग होगी। जिन विद्यार्थियों को दोनों लिस्टों में दाखिला नहीं मिला है। ऐसे में विद्यार्थी फिजिकल काउंसिलिग होने का इंतजार कर रहे हैं।

---

सूची में नाम नहीं आने पर विद्यार्थी कट रहे हैं चक्कर

उच्चतर शिक्षा विभाग ने कालेजों में दाखिला के लिए दो कट आफ लिस्ट जारी की है। कालेजों में दोनों लिस्टों के अंदर दाखिला नहीं मिलने पर विद्यार्थी चक्कर काट रहे हैं। विद्यार्थी संदीप कुमार व सुमित ने बताया कि 90 फीसद से अधिक अंक थे। इसके बाद भी दाखिला नहीं मिला। जबकि इससे कम अंक वालों को दाखिला मिल गया है। राजकीय नेशनल कालेज के नोडल अधिकारी विवेक कुमार गोयल ने बताया कि कालेजों में कई विद्यार्थियों ने विषय का सही तरह से विकल्प नहीं भरा है। जिसके कारण मेरिट के हिसाब से विषय का चुनाव मेरिट में किया गया। इसी के कारण कई विद्यार्थियों का दाखिला नहीं हुआ।

--------

फीस जमा करने में लगे रहे विद्यार्थी

कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थी आनलाइन व कालेजों में आफलाइन फीस जमा करवाने में लगे रहे। राजकीय महिला कालेज में 563 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा दी है। जिसमें आनलाइन 394 व आफलाइन 169 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई। वहीं राजकीय नेशनल कालेज में 1154 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई। राजकीय महिला कालेज की नोडल अधिकारी शिवानी ने बताया कि कालेजों में रिक्त सीटों को भरने के लिए 28 सितंबर को फिजिकल काउंसिलिग होगी।

chat bot
आपका साथी