मर्सी चांस की तिथि न बढ़ाने को लेकर विद्यार्थियों ने कुलपति का फूंका पुतला

सीडीएलयू में मर्सी चांस की तिथि न बढ़ाए जाने पर विद्यार्थियों ने कुल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 11:15 PM (IST)
मर्सी चांस की तिथि न बढ़ाने को लेकर विद्यार्थियों ने कुलपति का फूंका पुतला
मर्सी चांस की तिथि न बढ़ाने को लेकर विद्यार्थियों ने कुलपति का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, सिरसा :

सीडीएलयू में मर्सी चांस की तिथि न बढ़ाए जाने पर विद्यार्थियों ने कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन किया और सीडीएलयू के लिए मुख्य द्वार पर कुलपति का पुतला फूंका। विद्यार्थियों ने कहा कि कुलपति विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। विद्यार्थी कई बार समस्याओं को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंप चुके है लेकिन विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया ।

मंगलवार को एबीवीपी संघ के विद्यार्थी सीडीएलयू में कुलपति कार्यालय के समक्ष एक हुई। सभी विद्यार्थी प्रदर्शन करते हुए सीडीएलयू के गेट पर पहुंचे और कुलपति का पुतला फूंका। एबीवीपी जिला संयोजक रोहित कुमार, सुमित मेहता, उपाध्यक्ष हर्ष यादव, सुरेंद्र, सोनू, राजवीर, शुभम, सुनील, बलराम, रवि, प्रेमचंद, रितिक ने कहा कि कुलपति स्टूडेंट्स वेलफेयर में तानाशाही रवैये के कारण विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। अक्टूबर माह में मर्सी चांस के फार्म भरने की अंतिम तिथि रही। जिसके कारण काफी संख्या में विद्यार्थी फार्म जमा नहीं करवा पाए। मर्सी चांस की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर विद्यार्थी कई बार कुलपति को ज्ञापन सौंप चुके है लेकिन तिथि को बढ़ाया नहीं गया। 250 से अधिक विद्यार्थी जमा करवा चुके फीस, लेकिन नहीं जमा हुए फार्म मर्सी चांस के लिए 250 से अधिक विद्यार्थी फार्म के लिए फीस जमा करवा चुके है लेकिन विद्यार्थियों के फार्म जमा नहीं गए। इसके लिए विद्यार्थी कई बार कुलपति को ज्ञापन सौंप चुके है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया। वहीं विद्यार्थियों ने कहा कि कुलपति विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। हर विभाग में विद्यार्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन किसी तरह की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। विद्यार्थी बोले करोड़ों की लागत से बन रहे भवन लेकिन नहीं कोई सुविधा

रोष प्रकट करते हुए विद्यार्थियों ने कहा कि विश्वविद्यालय में करोड़ों की लागत से नए भवन तैयार किए जा रहे है लेकिन कोई सुविधा न होने के कारण विद्यार्थियों की संख्या कम होती जा रही है। कुलपति का तानाशाही रवैया विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय छोड़ने पर मजबूर कर रहा है। विद्यार्थियों की 13 प्रकार की समस्याओं को लेकर एक माह पहले वीसी को ज्ञापन दिया गया था लेकिन इनमें से अभी तक एक भी समस्या का समाधान नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी