छह अगस्त तक मांगें पूरी न होने पर शुरू किया जाएगा धरना : रमेश सैनी

जन स्वास्थ्य विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की बैठक हरियाणा गवन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:55 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:55 AM (IST)
छह अगस्त तक मांगें पूरी न होने पर शुरू किया जाएगा धरना : रमेश सैनी
छह अगस्त तक मांगें पूरी न होने पर शुरू किया जाएगा धरना : रमेश सैनी

जागरण संवाददाता, सिरसा : जन स्वास्थ्य विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की बैठक हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन के जिला प्रधान रमेश सैनी

की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य सलाहकार महेंद्र शर्मा, कच्चा कर्मचारी संघ ब्रांच प्रधान शिव चरण कंडारा, ब्रांच सचिव बजरंग, ब्रांच सचिव नहर विभाग प्रेम सोनी ने शिरकत की। बैठक में कच्चे कर्मचारियों की समस्याओं व कुछ कर्मचारियों को बिना किसी कारण नौकरी से हटाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। विचार-विमर्श के बाद विभाग के एक्सइएन के नाम नोटिस देने व छह अगस्त से हटाए गए कर्मचारियों को वापस रखने और अन्य मांग मुद्दों को लेकर कार्यकारी अभियंता मंडल नंबर-दो नजदीक सालासर मंदिर के पास धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

------------

ये हैं कर्मचारियों की मांगें

हटाए गए कर्मचारियों को वापस रखा जाए। कच्चे कर्मचारियों को ईपीएफ और ईएसआइ का लाभ देकर बैंक के माध्यम से वेतनमान का भुगतान किया जाए। तीन जुलाई को मीटिग में कच्चे कर्मचारियों के वेतनमान का भुगतान बैंक के माध्यम से देने का फैसला हुआ था, उसे लागू किया जाए। एक अगस्त को जिन-जिन कर्मचारियों का वेतनमान बकाया है उनका तुरंत भुगतान किया जाए। सभी जलघरों में कस्सी, गैती, कुर्सी, चाबी पाना, पेचकस, प्लास उपलब्ध करवाए जाएं। यात्रा भत्ता का भुगतान तुरंत किया जाए।

chat bot
आपका साथी