रेट निर्धारित, फिर भी रेहड़ी चालक मनमर्जी रेट पर बेचते हैं सब्जियां

मार्केट कमेटी द्वारा प्रतिदिन सब्जियों के रेट निर्धारित किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:31 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:31 AM (IST)
रेट निर्धारित, फिर भी रेहड़ी चालक मनमर्जी रेट पर बेचते हैं सब्जियां
रेट निर्धारित, फिर भी रेहड़ी चालक मनमर्जी रेट पर बेचते हैं सब्जियां

जागरण संवाददाता, सिरसा : मार्केट कमेटी द्वारा प्रतिदिन सब्जियों के रेट निर्धारित किए जा रहे हैं। इसके बाद भी शहर में महंगे दामों पर सब्जियों को बेचा जा रहा है। यही नहीं शहर के अलग-अलग स्थानों पर सब्जियों के रेट भी अलग-अलग मिलेंगे। जबकि सब्जी विक्रेता दुकानदार व रेहड़ी चालकों से कहा गया है कि वे प्रशासन द्वारा निर्धारित रेटों से अधिक रेट ग्राहकों से न लें। बाजारों में रेहड़ी पर बेची जाने वाली सब्जियों के भाव को लेकर पड़ताल की गई जिसमें सब्जी विक्रेता व रेहड़ी वाले निर्धारित रेट पर बेचते हुए नहीं मिले।

मार्केट कमेटी कार्यालय के बाहर मनमाने दाम पर बेचते मिले सब्जी

सब्जियों के रेट मार्केट कमेटी द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। शनिवार को मार्केट कमेटी कार्यालय के बाहर रेहड़ी वाले अपने मनमर्जी के रेट पर सब्जियों को बेचते हुए नजर आए। यहां पर सबसे महंगे रेट पर सब्जियां बेची जा रही थी। मार्केट कमेटी ने नींबू के रेट 95 रुपये प्रति किलो निर्धारित किए हैं जबकि 120 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा था। इसी तरह शिमला मिर्च के रेट 12 रुपये किलो निर्धारित है मगर 30 से 40 रुपये प्रति किलो, खीरा देसी 12 रुपये के बजाय 20 रुपये, गोभी 30 के बजाय 40 रुपये, भिडी 35 रुपये के बजाय 40 रुपये, टमाटर 10 रुपये के बजाय 20 रुपये, घीया व पेठा 12 रुपये के बजाय 20 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा था। सब्जियों के रेट रेहड़ी पर लगाने होंगे। इसके लिए कर्मचारियों की बैठक बुलाई गई है। जिस रेहड़ी पर रेट लिस्ट नहीं होगी उन रेहड़ियों को हटाया जाएगा।

विकास सेतिया, सचिव, मार्केट कमेटी रानियां रोड सब्जी मंडी में फल व सब्जी बिक्री कार्य का समय निर्धारित : उपायुक्त

जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के फैलाव के चलते स्थानीय रानियां रोड सिरसा में होलसेल फल व सब्जी मंडी में फल व सब्जी बिक्री के कार्य का समय निर्धारित किया गया है। सब्जी मंडी में अब प्रात: पांच से प्रात: 10 बजे तक खरीद व बिक्री का कार्य होगा। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि सब्जी मंडी में फल व सब्जी बिक्री के कार्य के दौरान कोविड-19 नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में डीएमईओ चरण सिंह व सचिव मार्केट कमेटी विकास सेतिया भी शामिल है। उन्होंने निर्देश दिए कि गठित टीम यह सुनिश्चित करें कि सब्जी मंडी में निर्धारित समय अनुसार कोविड के नियमों व हिदायतों की गंभीरता से पालना हो। बिना मास्क वालों पर करें कार्रवाई

रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी का शनिवार सुबह डीएसपी आर्यन चौधरी ने निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों से शारीरिक दूरी बनाने को कहा। वहीं कुछ लोग बिना मास्क घूम रहे थे, उन्हें मास्क दिए गए और चेतावनी दी कि पुन: बिना मास्क मिले तो कानूनी कार्रवाई होगी। इधर सब्जी मंडी चौक पुलिस ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएसपी आर्यन चौधरी ने कहा कि सब्जी मंडी में व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया है।

chat bot
आपका साथी