श्रीराम मंदिर समर्पण निधि हिदुओं को जगाने के लिए है : विजय कुमार

श्रीराम मंदिर समर्पण निधि समिति के अंतर्गत झूंथरा वाटिका में बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:47 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:47 AM (IST)
श्रीराम मंदिर समर्पण निधि हिदुओं को जगाने के लिए है : विजय कुमार
श्रीराम मंदिर समर्पण निधि हिदुओं को जगाने के लिए है : विजय कुमार

जागरण संवाददाता, सिरसा : श्रीराम मंदिर समर्पण निधि समिति के अंतर्गत झूंथरा वाटिका में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक विजय कुमार ने की। कार्यक्रम में सिरसा जिला से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संचालक सुरेंद्र मल्होत्रा, विश्व हिदू परिषद के विभागाध्यक्ष बृजमोहन शर्मा व विश्व हिदू परिषद के जिला मंत्री व श्रीराम मंदिर समर्पण निधि समिति के अध्यक्ष सतीश निर्मल और राजेंद्र फौगाट उपस्थित थे।

इस मौके पर प्रांत प्रचारक विजय कुमार ने बताया कि समिति बन चुकी है। पूरे भारत वर्ष में 13 करोड़ लोग इस अभियान में अपनी सहयोग रूपी आहुति डालेंगे। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी से पूरे भारत में अभियान की शुरूआत की जा चुकी है और हरियाणा में एक फरवरी से 27 फरवरी से अभियान चलेगा।

उन्होंने आह्वान किया कि देश का प्रत्येक परिवार इस अभियान में तन-मन-धन से जुट जाए। बृजमोहन शर्मा ने कहा कि श्रीराम मंदिर समर्पण निधि हिदुओं को जगाने के लिए है। उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर प्रत्येक हिदू परिवार से संपर्क किया जाएगा। इस अवसर पर सुरेंद्र मल्होत्रा ने कहा कि प्रत्येक हिदू परिवार को इस अभियान में अपनी सहयोग रूपी आहुति डालनी चाहिए। सतीश निर्मल ने कहा कि श्रीराम मंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट से दस रुपये, सौ रुपये और एक हजार रुपये के कूपन आए हैं। प्रत्येक हिदू को लगना चाहिए कि इस मंदिर के निर्माण में सभी का सहयोग है। हरिकिशन गोयल ने बताया कि यह लड़ाई बहुत पुराने समय से चल रही है। परंतु 1964 से विश्व हिदू परिषद ने इसकी कमान संभाली थी, जो नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने हिदुओं के पक्ष में फैसला किया है। इस अवसर पर नामधारी समुदाय के श्रद्धालुओं के साथ-साथ शहर की दो दर्जन से अधिक सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी