ओढां कैंचियों पर नहीं खत्म हो रही जलजमाव की समस्या, परेशान हैं दुकानदार व वाहन चालक

सरकार द्वारा सड़कों के निमार्ण पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:05 PM (IST)
ओढां कैंचियों पर नहीं खत्म हो रही जलजमाव की समस्या, परेशान हैं दुकानदार व वाहन चालक
ओढां कैंचियों पर नहीं खत्म हो रही जलजमाव की समस्या, परेशान हैं दुकानदार व वाहन चालक

मुकेश अरोड़ा, कालांवाली : सरकार द्वारा सड़कों के निमार्ण पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। विभाग द्वारा मंजूर सड़कों का निर्माण तो कर दिया जाता है परंतु सड़क का लेवल अन्य सड़क से ऊंचा कर देने से दूसरी सड़क टूटनी शुरू हो जाती है। ऐसा ही उदाहरण कालांवाली में ओढां कैंचियों पर देखने को मिल रहा है, जहां विभाग ने नई बनाई गई कालांवाली डबवाली रोड का लेवल ओढां रोड से ऊंचा कर दिया, जिसके चलते बरसात का पानी ओढां रोड पर जमा होने लगा है, बरसाती पानी की निकासी न होने से ओढां कैंचियों पर कई-कई दिन तक बरसाती पानी जमा रहता है, जो दुकानदारों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। उक्त रोड से प्रशासनिक अधिकारी भी गुजरते है परंतु इस तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया।

----------

बरसात होने से ओढां कैंचियों पर तालाब जैसी स्थिति पैदा हो जाती है। बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध नहीं होने से पानी कई-कई दिनों तक चौक पर जमा रहता है, जिससे मच्छरों को बढ़ावा मिलता है और बीमारियों को भी बढ़ावा मिलता है। बरसाती पानी के कारण उनका धंधा भी प्रभावित होता है।

- अमित कुमार, दुकानदार

------

विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण चौक पर सड़क बिलकुल टूट चुकी है। बरसात के समय तो वाहन चालकों को पता नहीं चलता कि सड़क पर कितने गहरे गड्ढे हैं, ऐसे में कई बार तो कार आदि तो पानी के अंदर बंद हो जाती है। इसके अलावा अनेक बार बाइक सवार घायल हो चुके हैं।

-जगतार सिंह दुकानदार

------

यह रोड शहर का प्रमुख मार्ग है जो सिरसा मुख्यालय से जोड़ता है। इस रोड से प्रशासनिक अधिकारी व संबंधित विभाग के अधिकारी गुजरते हैं। इसके बावजूद भी उक्त समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। बाहर से कोई व्यक्ति वाहन पर आता है तो उसे बरसाती पानी के बीच में से होकर गुजरना पड़ता है।

-बबला अरोड़ा, मुंशी ट्रक यूनियन

-----

इस सड़क पर बरसात के समय ही नहीं बिना बरसात के भी वहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। सड़क पर बडे-बडे गड्ढे होने के कारण वाहनों के टायरों को काफी नुकसान होता है। क्षेत्रवासी तो सड़क की हालत को जानते हुए अन्य सड़क से होकर चला जाता है परंतु बाहर से आने वाले वाहन चालकों को भारी दिक्कत पेश आती है ओर गाड़ी को भी नुकसान पहुंचता है।

- गोरा सिंह, ट्रक चालक।

-------------

सरकार अन्य सड़कों के निर्माण पर राशि खर्च कर रही है परंतु इस खस्ता हालत हो चुकी सड़क के टुकड़े की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही, जिस कारण सड़क की हालत दिन प्रतिदिन खस्ता हो रही है ओर हादसों को न्यौता दे रही है। सरकार को चाहिए कि खस्ता हालत हो चुकी सड़क की तुरंत मरम्मत करवाई जाए।

- बिट्टू सिंह, ट्रक चालक।

chat bot
आपका साथी