बिना मास्क बेच रहा था सामान, एसडीएम की टीम ने काटा चालान

रविवार को एसडीएम जयवीर यादव ने शहर के विभिन्न बाजारों का निर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:26 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:26 AM (IST)
बिना मास्क बेच रहा था सामान, एसडीएम की टीम ने काटा चालान
बिना मास्क बेच रहा था सामान, एसडीएम की टीम ने काटा चालान

जागरण संवाददाता, सिरसा : रविवार को एसडीएम जयवीर यादव ने शहर के विभिन्न बाजारों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दुकानदारों से दुकानों में शारीरिक दूरी के नियम की पालना करने के लिए आगाह किया। बाजारों में निरीक्षण करने पहुंची टीम ने दुकानों पर बिना मास्क लगाए पाए जाने पर तीन दुकानदारों के चालान भी काटे। टीम के बाजारों में पहुंचते ही दुकानदार चौकन्ने दिखाई दिए और व्यवस्था बनाने में लगे दिखाई दिए।

----------

एसडीएम जयवीर यादव दोपहर करीब एक बजे रोड़ी बाजार में पहुंचे। एक रेडिमेड कपड़ों की शॉप पर दो दुकानदार बिना मास्क लगाए मिले। दुकानदार ने भी मास्क नहीं लगाया हुआ था। नगर परिषद के सफाई निरीक्षक जोगेंद्र कुमार ने दुकानदार का चालान काट दिया। इससे पश्चात टीम हिसार बाजार, रोड़ी बाजार, सदर बाजार, सुरतगढि़या बाजार, मोहंता मार्केट में पहुंची और दुकानदारों को नियमों की पालना करने के निर्देश दिये।

-----------

बाजारों से गायब हुई चहल पहल

लॉकडाउन से पहले रविवार के दिन रोड़ी बाजार में खूब चहल पहल और भीड़ होती थी। संडे मार्केट लगती थी, जिसमें कपड़े, जूते व सस्ता सामान बिकता था, बड़ी संख्या में लोग आते थे। परंतु अब तस्वीर बदल गई है। बाजारों में सामान दुकानों के अंदर तक ही सीमित है। रविवार को बाजार सुनसान रहा तथा दुकानदार खाली बैठे हुए उंघते हुए नजर आए। ऐसी ही स्थिति शहर के अन्य बाजारों में दिखी।

---------

रात नौ से सुबह पांच बजे तक आवाजाही रहेगी बंद

अनलॉक वन में जिला प्रशासन ने रात नौ बजे से प्रात: पांच बजे तक आवाजाही पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया है। इस समय अवधि के दौरान आवाजाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने यह आदेश जारी किए। इन आदेशों में आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति करने वाले वाहनों को छूट रहेगी। सोमवार को जिला प्रशासन बाजारों को खोलने के संबंध में निर्णय लेगा और अनलॉक वन के दौरान केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूटों को लागू करने के बारे में निर्णय लेगा।

chat bot
आपका साथी