स्काउट्स छात्रों ने पौधारोपण कर मनाया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस

राजकीय विद्यालय केवल व असीर के स्काउट विद्यार्थियों ने ओढां कैंचियो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:14 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:14 AM (IST)
स्काउट्स छात्रों ने पौधारोपण कर मनाया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस
स्काउट्स छात्रों ने पौधारोपण कर मनाया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस

संवाद सहयोगी, कालांवाली : राजकीय विद्यालय केवल व असीर के स्काउट विद्यार्थियों ने ओढां कैंचियों स्थित क्रांतिकारी पार्क में सफाई अभियान चलाकर पार्क को साफ किया और पौधारोपण किया गया। स्काउट मास्टर सिकंदर सिंह व तरसेम सिंह ने बताया कि बच्चों को स्काउट के साथ साथ सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाता है।

उन्होंने बताया कि भारत स्काउट गाइड के बच्चों ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाते हुए क्रांतिकारी पार्क में सफाई कर पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि युवाओं में वो शक्ति होती है जो किसी भी समाज और नीतियों की दिशा बदल सकती है। आज बेरोजगारी जैसी समस्याओं का सामना हर कोई देश कर रहा है लेकिन युवाओं का इसमें भारी नुकसान हो रहा है। आज इन युवाओं पर ध्यान देना जरूरी है उनकी शिक्षा से लेकर उनके आत्मनिर्भर बनने तक के रास्ते में उनकी मदद करना सरकार का कर्तव्य है। बैठक में कालेज में दाखिलों पर हुई चर्चा

संवाद सहयोगी,कालांवाली :

राजकीय महिला महाविद्यालय तारूआना-कालांवाली के प्राचार्य मेजर पीएस कौशिक की अध्यक्षता में स्टाफ सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में वर्ष 2020-21 के लिए दाखिले सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। स्टाफ सदस्य डॉ. जोगिद्र सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार महाविद्यालय कमेटी द्वारा तारूआना में बने कॉलेज के नए भवन को टेक ओवर कर लिया है, भविष्य में नए भवन में ही कक्षाएं लगेंगी। उन्होंने बताया कि कॉलेज में अनुभवी स्टाफ की नियुक्ति हो चुकी है और छात्राओं की सुविधा के लिए सरकार द्वारा वाहन की निश्शुल्क सुविधा का प्रबंध किया गया है।

chat bot
आपका साथी