स्काउट गाइड कैंप का समापन

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धौलपालिया में तीन दिवसीय स्काउट गाइड कैम्प का समापन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:09 PM (IST)
स्काउट गाइड कैंप का समापन
स्काउट गाइड कैंप का समापन

सिरसा (विज्ञप्ति) : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धौलपालिया में तीन दिवसीय स्काउट गाइड कैम्प का समापन हुआ। प्रधानाचार्य रायसिंह गोदारा ने स्काउट गाइड के महत्व को बताया और कहा कि मनुष्य को अपने जीवन को अनुशासित बनाने के स्काउट गाइड कैम्प में जरूर भाग लेना चाहिए। मास्टर ट्रेनर किरण ने विद्यार्थियों को झंडा बांधना, रस्सी के गांठ लगाना, फ‌र्स्ट एड और स्काउट गाइड के चिन्ह बनाने सिखाए। इस अवसर पर ओमप्रकाश पारीक ने सभी अध्यापकों का स्काउट स्कार्फ पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर मिडिल हेड ओमप्रकाश ढाका, कुलवंत, अर्चना, पूजा, राजपाल, इन्द्रपाल, पतराम विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा। जीएनआइए के विद्यार्थियों ने सीडीएस रावत को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, रानियां : गांव अभोली स्थित गुरु नानक इंटरनेशनल अकादमी में प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों व अध्यापकों ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य सैन्य कर्मियों के निधन पर मौन रखकर व मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानाचार्या ने दिवंगतों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि किस प्रकार बिपिन रावत ने तीनों सेनाओं के बीच एक कड़ी का काम किया और देश के सीडीएस पद पर नियुक्त हुए। इस दुखद घटना पर स्कूल प्रबंधक कमेटी सदस्य सुभाष बजाज, गुलशन बजाज व करण बजाज ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

स्वयंसेवकों ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, रानियां : राजकीय कन्या महाविद्यालय में एनएसएस इकाई के संयोजक डा. रविद्र कुमार की देखरेख में सफाई अभियान चलाया गया। छात्राओं ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रानियां के खेल प्रांगण की सफाई की। सफाई अभियान दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य करतार सिंह ने छात्राओं द्वारा किए जा रहे सफाई अभियान की प्रशंसा की। सफाई अभियान दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य महेंद्र प्रदीप, खेल प्रभारी डा. मनोज कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी