स्कूल प्रबंधन समिति ने निजी बैंक में खाते खोलने का किया विरोध

राजकीय प्राथमिक पाठशाला गांव हस्सू विद्यालय प्रबंधन समिति की प्रधान अमनदीप कौर की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:03 PM (IST)
स्कूल प्रबंधन समिति ने निजी बैंक में खाते खोलने का किया विरोध
स्कूल प्रबंधन समिति ने निजी बैंक में खाते खोलने का किया विरोध

संवाद सहयोगी, कालांवाली : राजकीय प्राथमिक पाठशाला गांव हस्सू विद्यालय प्रबंधन समिति की प्रधान अमनदीप कौर की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में विभाग द्वारा एसएमसी के खाते एचडीएफसी बैंक में खोलने को लेकर चर्चा की गई। इस विषय पर विद्यालय के मुखिया सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके खाते पहले से ही पंजाब नेशनल बैंक मंडी कालांवाली में खुले हुए हैं जहां पर कोई भी परेशानी नहीं है। ये सभी खाते जीरो बैलेंस पर खुले हैं और हमें बैंक कार्य करते समय कोई शुल्क नहीं देना पड़ता। इसलिए विद्यालय प्रबंधन समिति ने एचडीएफसी बैंक में खाता खोलने से मना कर दिया।

एसकेएस कालांवाली के ब्लाक प्रधान सुरेंद्र कुमार ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा एक लिखित आदेश जारी किया गया था कि चार क्लस्टर पन्नीवाला मोटा, मिठड़ी, पिपली व ओढ़ां को अपने-अपने स्कूल की एसएमसी के खाते एचडीएफसी बैंक में खुलवाए जाए।

ब्लाक प्रधान एसकेएस कालांवाली सुरेंद्र कुमार, मुख्याध्यापक सतपाल के साथ बैंक कर्मचारियों और उपस्थित विद्यालय मुख्य अध्यापकों से बातचीत की। वर्तमान में प्रत्येक स्कूल का एसएमसी खाता अपने नजदीकी बैंक में जीरो बैलेंस पर खुला हुआ है और सभी शाखाएं आनलाइन सिस्टम वह नेट बैंकिग से जुड़ी है। किसी प्रकार के बैंक चार्ज नहीं है और कोई अन्य परेशानी भी नहीं है। ऐसे में अपने एसएमसी बैंक खाते निजी बैंक में जिसकी शाखाएं बहुत कम है वहां पर क्यों खुलवाएं। उन्होंने कहा कि इस बैंक के अन्य चार्जेस भी अन्य बैंकों से ज्यादा है। मुख्याध्यापक व स्कूल प्रभारी बातों से सहमत थे, इस दौरान बिना कोई खाता खोलें बैंक अधिकारी वापस लौट गए। उन्होंने कहा कि मीटिग में फैसला हुआ की सभी स्कूल अपनी एसएमसी से एक प्रस्ताव पास कर आएंगे, जिसमें हम अपने खाते उसी बैंक में क्यों रखना चाहते हैं के बारे में बताया जाएगा।

chat bot
आपका साथी