बेटा बचाओ अभियान समय की जरूरत: मंजू सिंह

बेटा बचाओ अभियान के संस्थापक तरूण भाटी की ओर से गांव चामल के न्यू विकास सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नशे के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। वेलफेयर इंस्पेक्टर मंजू सिंह मुख्यातिथि थी जबकि समाजसेवी सत्य प्रकाश छापौला विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य रोशनलाल ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:42 PM (IST)
बेटा बचाओ अभियान समय की जरूरत: मंजू सिंह
बेटा बचाओ अभियान समय की जरूरत: मंजू सिंह

सिरसा (विज्ञप्ति) : बेटा बचाओ अभियान के संस्थापक तरूण भाटी की ओर से गांव चामल के न्यू विकास सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नशे के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। वेलफेयर इंस्पेक्टर मंजू सिंह मुख्यातिथि थी जबकि समाजसेवी सत्य प्रकाश छापौला विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य रोशनलाल ने की।

इंस्पेक्टर मंजू सिंह ने कहा कि नशे के बढ़ते प्रचलन से युवा पीढ़ी दिन-ब-दिन अपने लक्ष्य से भटक कर गलत दिशा में जा रही है। नशा युवा पीढ़ी को खोखला कर रहा है। बेटा बचाओ अभियान समय की जरूरत है। मंजू सिंह ने कहा कि अभिभावकों को भी अपने बच्चों के प्रति सचेत होने की जरूरत है। अभिभावकों को चाहिए कि उनका बच्चा स्कूल या कालेज जा रहा है या नहीं, किसके साथ रह रहा है, कब घर आ रहा है, इन सब बातों का ध्यान रखना होगा। उन्होंने अपनी ओर से भी संस्था को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। पीढ़ी को नशे के प्रति जागरूक किया जाए। विद्यार्थी अनीशा, सिमरन, तमन्ना, नेहा व सुमित ने नशे पर अपने विचार रखे। अभियान के संस्थापक तरुण भाटी ने बताया कि संस्था की ओर से युवाओं को नशे से बचाने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। इस मौके पर कर्मचारी नेता रविद्र सैनी, रणजीत सिंह टक्कर, दीपक अरोड़ा, एएसआइ सुशीला देवी, हेड कांस्टेबल कौशल्या, एएसआइ रघुबीर सिंह, हेड कांस्टेबल ओम शांति देवी, एएसआइ ओमप्रकाश उपस्थित थे। नशा मुक्त समाज बनाने में विद्यार्थी भी अग्रणी भूमिका निभाएं : मंजू सिंह

जागरण संवाददाता, सिरसा: पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ चलाई जा रही विशेष मुहिम आपरेशन क्लीन के तहत नशे पर कारगर ढंग से अंकुश लगाने के लिए विद्यार्थी अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं ताकि समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाया जा सकें। उक्त विचार इंस्पेक्टर मंजू सिंह ने गांव चामल में आपरेशन क्लीन के तहत आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जिला पुलिस द्वारा जिले भर में नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान आपरेशन क्लीन चलाया जा रहा है, जिसके तहत समाज के प्रत्येक व्यक्ति को इस अभियान से जोड़ने की मुहिम चलाई जा रही है। इस अभियान में समाज के सभी लोगों की भागीदारी अति आवश्यक है ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके। इंस्पेक्टर मंजू सिंह ने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और अपराधों की जड़ भी है इसलिए इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए समाज के सभी लोगों को आगे आना होगा ताकि नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना बेखौफ होकर टोल फ्री नंबर 1800-120-7229 पर दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

chat bot
आपका साथी