खेलकूद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे सचिन पूनियां

खंड के गांव कागदाना स्थित एनसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST)
खेलकूद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे सचिन पूनियां
खेलकूद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे सचिन पूनियां

संवाद सहयोगी, नाथूसरी चौपटा : खंड के गांव कागदाना स्थित एनसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को पांच दिवसीय वार्षिक खेल महोत्सव संपन्न हुआ। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सचिन पूनियां को एनसीएम खेल रत्न का खिताब दिया गया। प्रतियोगिता में विजेता टीमों के खिलाड़ियों को प्रधानाचार्य संजीव पूनियां, प्रबंधक राजेंद्र टाक्सिया, प्रधान सुभाष जाखड़ ने सम्मानित किया।

अध्यापक बंसीलाल ने बताया कि प्रतियोगिता में लड़कों के अंडर-19 आयु वर्ग में कबड्डी मुकाबले में सुखदेव हाउस ने आजाद चंद्रशेखर हाउस को 24-22 के अंतर से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। इसी वर्ग में लड़कियों में सुखदेव हाउस की टीम ने राजगुरु हाउस को 30-23 के अंतर से हराया। लड़कों के खो-खो मुकाबले में शहीद भगत सिंह हाउस ने राजगुरु हाउस को 7-6 के अंतर से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

-- खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास होता है

स्कूल प्रधानाचार्य संजीव पूनिया ने कहा कि खेलों में हार जीत कोई मायने नहीं रखती। खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना ही सबसे बड़ी जीत होती है। खेलों से शारीरिक तथा मानसिक विकास होता है। इसलिए विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में अवश्य भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर रामकुमार सुंडा, बंसीलाल, सज्जन, विकास, सविन कुमार, बलवंत, गौरव, संजीव, अनिल कुमार, हरपाल सिंह, राकेश, शिवरतन, रवि पूनिया, शांति देवी, सुनीता जाखड़, कृष्णा, राज कुमारी, सोनिया, संदीप, ईश्वर, रेखा, कंचन, सुनीता, कमला, आशा व नीतू मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी