यात्रियों की कमी के कारण गुलाबी बसों को रूटों पर उतार रहा रोडवेज

लॉकडाउन में राहत के बाद अब रोडवेज ने कई नए रूटों को शुरू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 08:35 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 08:35 AM (IST)
यात्रियों की कमी के कारण गुलाबी बसों को रूटों पर उतार रहा रोडवेज
यात्रियों की कमी के कारण गुलाबी बसों को रूटों पर उतार रहा रोडवेज

जागरण संवाददाता, सिरसा : लॉकडाउन में राहत के बाद अब रोडवेज ने कई नए रूटों को शुरू करने के लिए पोर्टल पर बुकिग प्रक्रिया शुरू की है। वहीं रोडवेज की ओर से लॉकल रूटों को शुरू करने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। जल्द की कई लॉकल रूटों पर बस सुविधा शुरू करने के लिए प्लान तैयार किया गया है। जिसमें यात्रियों को सावधानी से एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंचा जा सके।

कई लंबे रूटों पर सवारियों की कमी होने के कारण गुलाबी बसों को रवाना किया जा रहा है। रविवार को भी पंचकूला, गुरुग्राम, हिसार, रोहतक, फतेहाबाद के लिए बसों को रवाना किया गया। कई रूटों पर सवारियों द्वारा बुकिग न किए जाने के कारण बसों को रद कर दिया है। वहीं कुरूक्षेत्र, जींद और दिल्ली के रूट को शुरू करने के लिए आनलाइन बुकिग शुरू कर दी गई है। दिल्ली के लिए इससे पहले भी रूट शुरू किया गया था लेकिन सवारियों की कमी और अन्य कारणों से रूट को बंद कर दिया गया था। ऐसे में बुकिग प्रक्रिया का आपशन दोबारा से एप पर दिया गया है।

-------

लॉकल रूटों के लिए प्लान तैयार कर रहा प्रशासन

जिले के लॉकल रूटों को बहाल करने के लिए प्रशासन की ओर से प्लानिग तैयार की जा रही है। जिले में अधिक सवारियों वाले क्षेत्रों और बुकिग पूरी करने वाले रूटों को ही पहले अहमियत दी जाएगी। बस स्टैंड पर सवारियों के पहुंचने की बजाए अलग-अलग रूटों के अलग प्वाइंट बनाए जाएंगे। ताकि यात्रियों को वहीं से बस में सवार करवाया जा सके। इसके साथ ही यात्रियों के स्वास्थ्य जांच और शारीरिक दूरी को लेकर भी सावधानियां बरती जाएगी।

------

नए रूटों को शुरू करने की पूरी जानकारी विभाग द्वारा एप पर ही अपलोड की जा रही है। बुकिग पूरी होने के बाद ही नए रूटों को शुरू किया जाएगा। जिन रूटों पर सवारियां नहीं उन रूटों को रद भी किया जा रहा है।

केआर कौशल, महाप्रबंधक, डिपो सिरसा

chat bot
आपका साथी