लंबे समय से बंद रूट पर बहाल हुई रोडवेज बसें

कोरोना काल के दौरान बस सेवाएं बंद कर दी गई। इसके बाद बसों को श्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:27 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:27 PM (IST)
लंबे समय से बंद रूट पर बहाल हुई रोडवेज बसें
लंबे समय से बंद रूट पर बहाल हुई रोडवेज बसें

जागरण संवाददाता, सिरसा

कोरोना काल के दौरान बस सेवाएं बंद कर दी गई। इसके बाद बसों को शुरू नहीं करने से यात्रियों के साथ विद्यार्थियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। इस पर शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी बसें शुरू करवाने के लिए बार बार रोडवेज विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर रहे थे। रोडवेज महाप्रबंधक ने तुरंत प्रभाव से बसों के रूट बनाकर शुरू करवाने के निर्देश दिए गये। जिस पर शुक्रवार को छह रूट पर बसों को शुरू कर दिया गया। वहीं दूसरे बंद रूट पर भी बसों को भेजने के लिए प्रक्रिया शुरू की हुई है। जिसके लिए बसों के रूट व टाइमिग निर्धारित की जा रही है। गौरतलब है कि सिरसा डिपो में 167 बसें हैं। जिनमें 12 बसों को बंद किया हुआ था।

----- रूटों पर भेजा गया बसों को

रोडवेज बसों के रूट निर्धारित करने के बाद मिस रूट पर शुक्रवार को भेजा गया। जिसके तहत सिरसा से संगरिया, नोहर, जोड़किया, ठोबरिया तलवाड़ा, जमाल कुताना रूट पर बसों को भेजा गया। बसों के संचालन से विद्यार्थियों को काफी फायदा मिलेगा। जिले के विभिन्न गांवों से रोजाना सुबह सवेरे 1500 के करीब छात्र छात्राएं शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करने के लिए आते हैं।

--- एंबुलेंस बसों को भी चलाने की तैयारी

रोडवेज विभाग द्वारा कोरोना काल के दौरान पांच गुलाबी रोडवेज बसों को एंबुलेंस के तौर पर तैयार किया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई। स्वास्थ्य विभाग ने अब वापस रोडवेज विभाग को सौंप दी है। अब इन बसों को भी चलाने की तैयारियां की जा रही है। कोरोना काल के बाद से चाहरवाला, जोगीवाला, कालुआना, कालांवाली, मोधासिघना व जमाल रूट को बंद कर दिया गया।

---

बंद पड़े रूटों पर बसों को चलाई जा रही है। शुक्रवार को छह रूट पर बसों को भेजा गया। जल्द ही जिन रूट पर बसें मिस है। उन रूट पर बसों को भेजा जाएगा। जिसके लिए टाइमिग निर्धारित की जा रही है।

रतन सिंह, बस स्टैंड इंचार्ज, रोडवेज डिपो सिरसा

chat bot
आपका साथी