करोड़ों की लागत से बनाई सड़कें टूटनी शुरू

नगर पालिका द्वारा सीएम घोषणा के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर शहर की बनाई गई प्रमुख सड़कों का निर्माण करवाया गया लेकिन निर्माण को अभी डेढ़ वर्ष ही बीता है कि सड़कें टूटनी भी शुरू हो गई है। इसके अलावा सड़कों पर निकासी का कोई प्रबंध न करने से जरा सी बरसात होने पर सड़कों पर जलभराव हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:17 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:17 AM (IST)
करोड़ों की लागत से बनाई सड़कें टूटनी शुरू
करोड़ों की लागत से बनाई सड़कें टूटनी शुरू

संवाद सहयोगी, कालांवाली : नगर पालिका द्वारा सीएम घोषणा के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर शहर की बनाई गई प्रमुख सड़कों का निर्माण करवाया गया, लेकिन निर्माण को अभी डेढ़ वर्ष ही बीता है कि सड़कें टूटनी भी शुरू हो गई है। इसके अलावा सड़कों पर निकासी का कोई प्रबंध न करने से जरा सी बरसात होने पर सड़कों पर जलभराव हो जाता है।

उल्लेखनीय है कि पालिका द्वारा सीएम घोषणा के तहत शहर में करीब 14 करोड़ रुपये की लागत से शहर की प्रमुख सड़कों का निर्माण किया गया, जिसमें रेलवे फाटक से सहारा चौक, सहारा चौक के पास स्थित पेट्रोल पंप से लेकर बाईपास रोड होकर टी प्वाइंट तक, पंजाब बस स्टैंड से नए बस स्टैंड तक सड़क,अनाज मंडी के पीछे बस अड्डा को जाने वाली का निर्माण करना है शामिल है। पालिका द्वारा उक्त सभी प्रमुख सड़कों का निर्माण करवाया गया परंतु निर्माण कार्य दौरान बरसाती पानी की निकासी को कोई उचित प्रबंध न करने से जरा सी बरसात होने पर उक्त सड़कों पर अनेक स्थानों पर लेवल सही न होने पर जलभराव हो जाता है, जिस कारण उक्त सड़कें कई स्थानों से टूटनी भी शुरू हो गई है। इसी के चलते बीते दिन हुई बरसात के कारण पंजाब बस स्टैंड, पंज रत्न सिनेमा रोड, पुराना थाना रोड पर कई स्थानों पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पडा। यही नहीं बरसाती पानी की निकासी न होने व निम्न स्तर की सामग्री का प्रयोग होने के कारण पंजाब बस स्टैंड के पास, बाईपास रोड पर एक्सिस बैंक के पास, पंज रत्न सिनेमा रोड, बस स्टैंड रोड पर एचडीएफसी बैंक के पास आदि स्थानों पर सड़क टूटनी शुरू हो गई है।

बता दें उक्त सड़कों के निर्माण कार्य के दौरान शहर के लोगों द्वारा सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर विभाग के उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी, जिस दौरान प्रशासनिक व विभागीय टीमों ने सडकों की निर्माण सामग्री के सैंपल भी लिए थे। इस संबंध में पालिका सचिव ऋषिकेश चौधरी ने कहा कि उक्त सड़कों के रखरखाव की पांच वर्ष तक संबंधित ठेकेदार की जिम्मेदारी है। इस दौरान किसी स्थान पर सड़क टूटती है तो उसकी मरम्मत संबंधित ठेकेदार करवाएगा। उन्होंने बताया कि टूटे हुए स्थानों को चयनित कर ठेकेदार को सड़क ठीक करवाने के लिए नोटिस जारी करेंगे। इसके अलावा सड़क पर जलभराव होने को लेकर भी ठेकेदार को नोटिस जारी करेंगे।

chat bot
आपका साथी